Meena Kumari Dharmendra Love Story: लीजेंड्री एक्ट्रेस मीना कुमारी (Meena Kumari) को ‘ट्रेजेडी क्वीन’ के नाम से भी जाना जाता है. मीना कुमारी ना सिर्फ अपनी बेहतरीन फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ के चलते भी खूब सुर्ख़ियों में रहीं थीं. आपको बता दें कि मीना कुमारी की शादी फिल्ममेकर कमाल अमरोही के साथ हुई थी. हालांकि, इस शादी में एक्ट्रेस को कई उतार चढ़ावों का सामना करना पड़ा था. कहते हैं कि कमाल ने कई शर्तों के साथ मीना कुमारी को फिल्मों में काम करने के परमीशन दी थी. कुछ शर्तें इस प्रकार थीं- मीना कुमारी को शाम होते ही घर आना होगा, उनके मेकअप रूम में किसी भी मर्द की एंट्री बैन रहेगी आदि. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शर्त तोड़ने के चक्कर में पड़ चुका था थप्पड़ 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मीना कुमारी पर नजर रखने के लिए कमाल अमरोही ने एक आदमी की ड्यूटी लगाई हुई थी जो हर दिन की रिपोर्ट फिल्ममेकर को देता था. एक बार गुलज़ार एक्ट्रेस से मिलने उनके मेकअप रूम में चले गए थे. यह बात जब मीना कुमारी पर नज़र रख रहे इस शख्स को पता चली तो इसने बिना कुछ देखे सुने सीधा मीना कुमारी को एक थप्पड़ रसीद कर दिया था. कहते हैं कि इस बात को लेकर बाद में मीना कुमारी और कमाल अमरोही के बीच काफी झगड़ा भी हुआ था. 


धर्मेंद्र के कारण हो गया था तलाक! 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक समय मीना कुमारी और धर्मेंद्र के बीच नजदीकियां काफी बढ़ गईं थीं. कहते हैं कि धर्मेंद्र को बॉलीवुड में आगे बढ़ाने वाली मीना कुमारी ही थीं. इस बीच इनका एक फोटो भी सामने आया जिसमें धर्मेंद्र सिर्फ लुंगी पहने नजर आ रहे हैं और वहीं मीना कुमारी के हाथ में तकिया है. कहते हैं इस फोटो को देखकर कमाल अमरोही आग बबूला हो गए थे और उन्होंने एक्ट्रेस को तलाक तक दे दिया था. हालांकि,बाद में कमाल और मीना वापस साथ आ गए थे.