Divya Bharti facts: 90 के दशक में एक अभिनेत्री बॉलीवुड में आई और अपने टैलेंट से सबको चौंका दिया. लोगों को लगा था कि ये फिल्मी दुनिया में बहुत लंबी पारी खेलेगी और टॉप की एक्ट्रेस बन जाएगी लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था. हम बात कर रहे हैं दिव्या भारती (Divya Bharti) की जिन्होंने विश्वात्मा, शोला और शबनम और दीवाना जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया और फैन्स के दिलोंदिमाग पर छा गईं. दिव्या ने 3 साल में 21 फिल्मों में काम किया. वह तेजी से सक्सेस की सीढियां चढ़ रही थीं तभी केवल 20 साल की उम्र में उनकी जान चली आ गई जिससे हर कोई सन्न रह गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

31 साल पहले हुआ निधन


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5 अप्रैल 1992 को दिव्या की अपने मुंबई स्थित फ्लैट की बालकनी से गिर गईं और उनकी मौत हो गई. दिव्या की मौत हादसा थी, सुसाइड था या फिर उनकी हत्या हुई. ये बात आजतक कोई नहीं जान पाया और इस राज से कभी पर्दा नहीं उठ पाया. मौत से पहले दिव्या कई फिल्मों की शूटिंग कर रही थीं जिनमें से एक लाडला भी थी. दिव्या की मौत के बाद इस फिल्म में श्रीदेवी को लिया गया और फिर दोबारा से शूटिंग शुरू हुई लेकिन इस दौरान श्रीदेवी ने कुछ अजीबोगरीब चीजें सेट पर महसूस कीं.


सेट पर होती थी अजीब हरकतें


जैसे सेट पर मौजूद लोगों ने उन्हें बताया कि जिस डायलॉग में शूटिंग करते वक्त कभी दिव्या भारती अटक जाया करती थीं.उसी में श्रीदेवी भी बार-बार अटक रही थीं. कई बार ट्राय करने के बाद भी जब श्रीदेवी सीन शूट नहीं कर पा रही थीं तो फिर सेट पर फिर गायत्री मंत्र का पाठ रखवाया गया और तब जाकर शूटिंग पूरी हुई. ये फिल्म हिट साबित हुई थी. वैसे दिव्या की मां ने खुलासा किया था कि मरने के बाद उनकी बेटी उनके सपने में आया करती थी. यहां तक कि साजिद नडियाडवाला की दूसरी पत्नी वर्धा खान ने भी कहा था कि दिव्या उनके सपने में आती रहती थीं.