Divya Bharti Life Facts: 90 के दशक में बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों की एंट्री हुई लेकिन इनमें से सफलता का स्वाद कुछ अभिनेत्रियों ने ही चखा. इनमें से एक थीं दिव्या भारती (Divya Bharti). दिव्या उस दौर की सबसे तेजी से उभरती एक्ट्रेस थीं जिन्होंने कम समय में जबरदस्त सफलता हासिल कर ली थी और टॉप एक्ट्रेस बनने की ओर अग्रसर थीं. दिव्या के करियर की बात करें तो उन्होंने मात्र 16 साल की उम्र में फिल्मों में कदम रख दिया था. उनकी पहली फिल्म साउथ की बोम्बली राजा थी. इसके बाद दिव्या ने दीवाना, शोला और शबनम समेत कई हिट फिल्मों में काम किया और बॉक्स ऑफिस पर छा गईं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


साजिद नाडियाडवाला पर फिदा हुईं दिव्या


फिल्म शोला और शबनम की शूटिंग के दौरान ही उनकी मुलाकात साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) से हुई जो गोविंदा (Govinda) के दोस्त थे. वो अक्सर सेट पर गोविंदा से मिलने आते थे. इसी दौरान गोविंदा ने उनकी मुलाकात दिव्या भारती से करवाई. दिव्या को साजिद पहली ही नजर में भा गए. साजिद भी दिव्या की खूबसूरती पर फिदा हो गए. दोनों की मेल-मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा और फिर ये एक दूसरे से प्यार कर बैठे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिव्या ने अपनी मां से कहा कि वो साजिद से शादी करना चाहती हैं. उनकी मां ने कहा कि पिता इस बात को लेकर कभी राजी नहीं होंगे लेकिन दिव्या क्लियर थीं कि उन्हें साजिद से ही शादी करनी है. 



एक हादसे में चली गई जान


एक दिन उन्होंने पिता को बिना बताए साजिद के साथ शादी कर ली. तब उनकी उम्र महज 18 साल थी. उन्होंने इस शादी के बाद अपना धर्म भी बदल लिया था और नाम सना रख लिया था. शादी करके दिव्या अपने पेरेंट्स के पास ही रहती थीं और साजिद उनसे मिलने घर आते रहते थे. मौका देखकर साजिद ने दिव्या के पिता जी को शादी की बात बता दी. वो राजी भी हो गए लेकिन इससे पहले कि दोनों शादी की पहली सालगिरह मना पाते, दिव्या की एक हादसे में मौत हो गई. शादी के महज 11 महीने बाद  5 अप्रैल, 1993 को दिव्या की मौत की खबर से हर कोई दहल गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिव्या अपने पांचवीं मंजिल स्थित फ्लैट से गिर गई थीं जिससे उनकी मौत हो गई हालांकि उनकी मौत को हमेशा ही संदेह की नजरों से देखा गया.