Rajesh Khanna Movies: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) की 1969 में आई फिल्म आराधना बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी. इस फिल्म में फरीदा जलाल (Farida Jalal) भी महत्वपूर्ण भूमिका में थीं. फिल्म के सेकंड हाफ में वह राजेश खन्ना के अपोजिट कास्ट की गई थीं लेकिन आराधना (Aaradhna) में काम करके उनका एक्सपीरिएंस उतना खास नहीं रहा. एक पुराने इंटरव्यू में फरीदा ने उस टैलेंट कॉम्पटीशन का जिक्र किया था जिससे उन्हें और राजेश खन्ना को प्लेटफॉर्म मिला था. इस कॉम्पटीशन में ये दोनों फाइनलिस्ट थे लेकिन राजेश खन्ना के मुकाबले उनका करियर उस मुकाम तक नहीं पहुंच सका.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब शक्ति सामंथा की फिल्म आराधना शुरू हो रही थी तब राजेश खन्ना एक बहुत बड़े सुपरस्टार बनने की कगार पर थे जबकि फरीदा न्यूकमर ही थीं. फरीदा बोलीं, काफी परेशानियां थीं, मुझे लगता है कि राजेश खन्ना शायद किसी न्यूकमर के साथ काम करने में कंफर्टेबल नहीं थे. सेट पर उनके साथ मेरा वक्त काफी टेंशन में बीतता था. उनके साथ काम करना बिलकुल भी आसान नहीं था. आराधना के प्रीमियर तक हम फ्रेंडली हो गए थे. मैं सोचती हूं कि काश हमारी वही बॉन्डिंग तब होती जब हम फिल्म की शूटिंग कर रहे थे.


फिल्म खत्म होने के बाद हम दोस्त बन चुके थे. जब फरीदा से पूछा गया कि राजेश खन्ना को ये बात याद थी कि उन्होंने उनके साथ ही टैलेंट कॉम्पटीशन में हिस्सा लिया था, फरीदा ने कहा कि ये बात सिर्फ उन्हें ही याद थी. जब 2012 में राजेश खन्ना की मौत हो गई थी तो फरीदा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके साथ फिल्म आराधना में रोमांटिक गाना शूट करना काफी मुश्किल था. फरीदा ने कहा, बागों में बहार है गाने में मुझे उनके साथ रोमांस करना था. मैं बहुत यंग थी और घबरा रही थी लेकिन काका ने मुझे कंफर्टेबल किया.