Gadar 2 Box Office: फिल्म गदर 2 (Gadar 2) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. फिल्म ने दो दिनों में तकरीबन 85 करोड़ का बिजनेस कर लिया है. यह 22 साल पहले आई फिल्म गदर: एक प्रेम कथा का सीक्वल है. गदर: एक प्रेम कथा 15 जून 2001 को रिलीज़ हुई थी और 22 साल बाद भी, यह आज भी हर फैन्स के दिलों में बसी हुई है. 3 घंटे 5 मिनट लंबी फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया था और शक्तिमान तलवार ने कहानी लिखी थी. फिल्म में सनी देओल, अमीषा पटेल, अमरीश पुरी,उत्कर्ष शर्मा ने काम किया. 18 करोड़ के बजट में बनी गदर: एक प्रेम कथा ने बॉक्स-ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और 140 करोड़. का कारोबार किया था. आइए नजर डालते हैं फिल्म के कुछ दिलचस्प फैक्ट्स पर...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


'तारा सिंह' के किरदार के लिए गोविंदा थे पहली पसंद


इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि सनी देओल फिल्म गदर: एक प्रेम कथा में 'तारा सिंह'के किरदार के लिए परफेक्ट हैं. हालाँकि, ये कम ही लोग जानते हैं कि निर्देशक अनिल शर्मा इस फिल्म में गोविंदा को मेन लीड में लेना चाहते थे लेकिन उनकी फिल्म महाराजा के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने के बाद अनिल ने अपना मन बदल लिया और सनी को फिल्म में ले लिया.


'सकीना'के किरदार के लिए काजोल थीं पहली पसंद


'सकीना' के रोल लिए अनिल शर्मा ने काजोल से संपर्क किया, लेकिन डेट नहीं होने के कारण वह फिल्म का हिस्सा नहीं बन सकीं जिसके बाद फिल्म निर्माता ने 500 लड़कियों का ऑडिशन लिया, जिनमें से अमीषा पटेल एक थीं और उन्हें ये रोल मिला. 



गदर: एक प्रेम कथा बूटा सिंह के जीवन पर आधारित थी


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गदर: एक प्रेम कथा ब्रिटिश सेना के पूर्व सैनिक बूटा सिंह के जीवन से प्रेरित थी.सिपाही को ज़ैनब नाम की एक मुस्लिम लड़की से प्यार हो गया था, जिसे उन्होंने सांप्रदायिक दंगों के दौरान बचाया था. उन्होंने शादी कर ली और एक बेटी के पेरेंट्स भी बने थे.