Jackie Shroff Movies: बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में चार दशकों से ज्यादा का समय हो गया है. उन्होंने परिंदा, त्रिदेव, हम भी इंसान हैं, हीरो, दूध का कर्ज, राम लखन समेत 220 फिल्मों में काम किया है. जैकी ने बॉलीवुड में ये सफलता हासिल करने के लिए बहुत पापड़ बेले हैं. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बिना किसी गॉड फादर के जगह बनाई है. वह मुंबई की एक चॉल से उठकर स्टार बने हैं. जैकी का बचपन काफी गरीबी में बीता था और हीरो बनने के बाद भी वह काफी समय तक चॉल में रहा करते थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उतार-चढ़ाव भरी रही जिंदगी


जैकी ने बचपन में कई उतार-चढ़ाव झेले और इसका ट्रॉमा उनके जेहन में लंबे समय तक रहा है. एक इंटरव्यू में जैकी ने अपनी जिंदगी के दर्दनाक पहलू का खुलासा किया था. उन्होंने कहा, मैंने अपने पिता की मौत देखी, मैंने अपने भाई की मौत देखी, मैंने सब अपनी आंखों से देखा और मेरी मां, मैं तब 10 साल का था, मैंने सब देखा, ये ट्रॉमा मेरे अंदर है. मैं इसे कुरेदना नहीं चाहता, मेरे साथ अच्छी यादें तो जेहन में टिक जाती हैं लेकिन ये सब ट्रेजिक बातें जल्दी नहीं भूलती हैं और ये नॉर्मल बात है.


भाई को खोने का है गम


जैकी ने अपने भाई के बारे में बात करते हुए कहा, वो 17 साल का था, मैं 10 साल का था, उसने छोटी सी जिंदगी में कई अच्छे काम किए, अपने दोस्त के लिए अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी, जो कि बड़ी बात है. मैंने भाई को उस दिन बोला था, आज खराब दिन है. मत जाना बाहर. वो सेंचुरी मिल्स में काम करता था. मैंने उससे कहा तू आज मिल नहीं जाना तो वो नहीं गया लेकिन वो समंदर किनारे गया जहां एक बंदा डूब रहा था, वो उसे बचाने के लिए समंदर में चला गया जबकि उसे खुद तैरना नहीं आता था और खुद डूब गया. मैंने उसे आंखों के सामने डूबते देखा और बचा नहीं पाया.