Item Dance: बॉलीवुड में तमाम मुद्दों पर बेबाक राय सुननी हो तो कंगना रनौत से बेहतर कौन हो सकता है. वह अपने मन की बात कहने का मौका नहीं छोड़तीं और उनकी आलोचना करने वाले भी इसके लिए कंगना की तारीफ करते हैं. हाल के वर्षों में वह इंडस्ट्री में नेपोटिज्म सहित कई मुद्दों पर खुल कर बोलते दिखीं. इन दिनों उनका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें वह बता रही हैं कि बॉलीवुड फिल्मों के आइटम नंबरों ने दर्शकों, विशेषकर बच्चों को किस तरह से प्रभावित किया. एक कार्यक्रम के इस वीडियो में आमिर खान से बातचीत के दौरान कंगना ने खुलासा किया कि उन्होंने ऐसे डांस और गानों के गलत प्रभाव की वजह से ही छह आइटम नंबरों के ऑफर ठुकरा दिए. जबकि तय है कि ये आइटम नंबर करने पर कंगना को मोटी फीस मिलती.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह कितना खराब है
कंगना हमेशा कहती रही हैं कि इंडस्ट्री द्वारा समाज में कैजुअल सेक्सिज्म को बढ़ावा देना सही नहीं है. वह हमेशा महिलाओं और पुरुषों में भेदभाव के मुद्दे पर भी बोलती रही हैं. चाहे काम के मौकों की बात हो या पैसों के अंतर की. कंगना ने कहा कि फिल्मों के आइटम नंबर भी इस भेदभाव को गलत तरीके से सामने लाते हैं. कंगना ने खुल कर कहा कि फिल्मी आइटम गानों में महिलाओं का इतने गलत शब्दों में वर्णन किया जाता है कि आप गंभीरता से सुनें, तो पता लगता है कि यह कितना खराब है. इस पुराने वायरल वीडियो में, परिणीति चोपड़ा के साथ कंगना रनौत को आमिर खान (उनके शो सत्यमेव जयते के सेट पर) से बात करते हुए देखा जा सकता है. शो में आई कंगना फिल्मों में आइटम नंबरों को बढ़ावा देने के लिए बॉलीवुड की आलोचना करती नजर आ रही हैं.


बच्ची के स्टेप और मानसिकता
कंगना ने शो में कहा कि इन आइटम नंबरों में जिस तरह से हीरोइन यानी लड़की को दिखाया जा रहा है, तंदूरी चिकन जैसे शब्द इस्तेमाल किए जा रहे हैं, क्या यह सही है. कंगना कहती हैं कि गानों में हीरो कभी लड़की का दुपट्टा पकड़ लेगा, कभी उसका कोट मुंह में दबा लेता है. हम चाहें कितना भी अपने देश को डिफेंड करें, जो हम दिखा रहे हैं, ये शर्मनाक है. कंगना ने बताया कि कुछ साल पहले मेरी फ्रेंड की बच्ची बॉलीवुड के डांस स्टेप कर रही थी. उस पर तो वह स्टेप प्यारा लग रहा था पर मुझे लगा धीरे-धीरे इन डांस स्टेप से उसकी एक मानसिकता बन जाएगी, जो ऐसी बातों को स्वीकार कर लेगी. तब मुझे पहली बार अपनी जिम्मेदारी महसूस हुआ. फिर मैंने तय किया कि चाहे कुछ हो, मैं फिल्मों में आइटम डांस नहीं करूंगी. कंगना ने आगे बताया कि इसके बाद पिछले तीन-चार सालों में मैंने कम से कम छह आइटम नंबर करने से मना कर दिया.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे