Madhuri Dixit Marriage: माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) 90 के दौर की चर्चित एक्ट्रेस थीं. माधुरी को लोग प्यार से धक-धक गर्ल भी कहते हैं.बात करें यदि एक्टिंग करियर की तो माधुरी ने कई चर्चित फिल्मों में काम किया था जिनमें - हम आपके हैं कौन, दिल तो पागल है, देवदास, दिल, खलनायक, कोयला आदि शामिल हैं. 90 के दौर में माधुरी के कई चाहने वाले थे, यह कहना गलत नहीं होगा कि माधुरी से शादी करने की इच्छा उनके हजारों-लाखों फैंस को थी. हालांकि, एक शख्स ऐसा भी था जिसने माधुरी का रिश्ता ठुकरा दिया था. कौन था वो शख्स और क्या थी पूरी कहानी यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


माधुरी के घर वाले नहीं चाहते थे वो फिल्मों में काम करें 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शुरू-शुरू में माधुरी के पेरेंट्स नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी फिल्मों में काम करे. बताते हैं कि माधुरी के पेरेंट्स को लगता था कि यदि उनकी बेटी फिल्मों में काम करने लगी तो उसकी शादी नहीं हो सकेगी. इस कारण से माधुरी के पेरेंट्स उनके लिए रिश्ता तलाशने लगे और ये तलाश बॉलीवुड के चर्चित सिंगर सुरेश वाडकर (Suresh Wadkar) पर आकर रुकी थी. 



सुरेश ने ठुकरा दिया था माधुरी का रिश्ता 


आपको बता दें कि यह तब की बात है जब माधुरी फिल्मों की बड़ी स्टार नहीं बनी थीं. इस बीच जब उनका रिश्ता सुरेश वाडकर के पास पहुंचा तो सिंगर ने इसे ठुकरा दिया था. खबरों की मानें तो  सुरेश वाडकर ने यह रिश्ता यह कहकर ठुकरा दिया था कि माधुरी बेहद पतली दुबली हैं. बहरहाल, रिश्ता टूटने के बाद माधुरी ने अपने करियर पर फोकस किया और देखते ही देखते वे फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी और चर्चित एक्ट्रेस बन गईं थीं.  बताते चलें कि साल 1999 में माधुरी ने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली थी.