Mandakini Life Facts: बात आज बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस की जो अपनी डेब्यू फिल्म की रिलीज के बाद रातों रात पॉपुलर हो गईं थीं. एक ऐसी एक्ट्रेस जिसका नाम अंडरवर्ल्ड के सबसे कुख्यात डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) तक के साथ जुड़ा था. हम बात कर रहे हैं राज कपूर (Raj Kapoor) की खोज कही जाने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी (Mandakini) की जिन्होंने चर्चित फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. यह फिल्म साल 1985 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म में मंदाकिनी पर काफी बोल्ड सीन्स भी फिल्माए गए थे जिसके चलते फिल्म की रिलीज के फ़ौरन बाद मंदाकिनी सुर्ख़ियों में आ गईं थीं. हालांकि, इस फिल्म की रिलीज के बाद मंदाकिनी की एक भी ऐसी फिल्म नहीं आई जो सुपर हिट हुई हो. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ जुड़ चुका है नाम 


आपको बता दें कि मंदाकिनी का नाम फिल्मों से ज्यादा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से नजदीकियों के कारण चर्चाओं में रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस का फिल्मी करियर चौपट होने के पीछे भी यही एक बड़ी वजह बताई जाती है. मंदाकिनी ने यूं तो 40 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था लेकिन इनमें से यदि ‘राम तेरी गंगा मैली’ को छोड़ दिया जाए तो एक्ट्रेस की एक भी ऐसी फिल्म नहीं है जिसे यादगार कहा जाएगा. आपको बता दें कि मंदाकिनी की आखिरी फिल्म साल 1996 में आई ‘जोरदार’ थी. इस फिल्म की रिलीज के फौरन बाद मंदाकिनी ने शादी कर ली थी. 


शादी के बाद अपना लिया था बौद्ध धर्म 


अब सवाल उठता है कि अपने समय की इतनी चर्चित एक्ट्रेस आज कहां हैं और क्या करती हैं. आपको बता दें कि मंदाकिनी ने बौद्ध भिक्षु डॉ काग्यूर टी रिंगपोचे ठाकुर से शादी कर बौद्ध धर्म अपना लिया था. एक्ट्रेस के दो बच्चे हैं और अब वे तिब्बती योगा क्लासेस चलाती हैं.