Dharmendra Meena Kumari Affair: बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार धर्मेंद्र (Dharmendra) ना सिर्फ अपनी फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ के चलते भी खूब सुर्खियों में रहे थे. एक्टर ने दो शादियां की थीं, पहली शादी प्रकाश कौर से हुई थी वहीं, दूसरी शादी साल 1980 में बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल कही जाने वाले हेमा मालिनी के साथ हुई थी. बहरहाल, करियर की शुरुआत में धर्मेंद्र का नाम एक्ट्रेस मीना कुमारी (Meena Kumari) के साथ भी खूब जुड़ा था. बताते हैं कि धर्मेंद्र और मीना कुमारी के बीच नजदीकियां थीं लेकिन बात आगे नहीं बढ़ सकी थी. क्या था पूरा माजरा यही हम आपको बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीना कुमारी ने धर्मेंद्र को आगे बढ़ाया था


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मीना कुमारी और धर्मेंद्र ने साथ-साथ कई फिल्मों में काम किया था.इस दौरान इनके बीच नजदीकियां बढ़ीं थीं. ख़बरों की मानें तो धर्मेंद्र को आगे बढ़ाने वाली मीना कुमारी ही थीं. बताते हैं कि एक समय मीना कुमारी को जिस भी फिल्म में कास्ट किया जाता वे उस फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर पर धर्मेंद्र को भी फिल्म में लेने का दबाव बनाने लगतीं थीं. इन दोनों की नजदीकियों का आलम ये था कि दिल्ली में हुए एक फंक्शन में देश के तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधा कृष्णन तक ने मीना कुमारी से उनके और धर्मेंद्र के बारे में पूछ लिया था. 


जब धर्मेंद्र ने बना ली थी मीना कुमारी से दूरियां 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सफलता मिलने के बाद धर्मेंद्र ने मीना कुमारी से मुंह फेर लिया था. बताते हैं कि एक बार के.आसिफ की फिल्म ‘लव एंड गॉड’ की पार्टी में मीना कुमारी और धर्मेंद्र का आमना सामना हुआ था. यहां मीना कुमारी को देखते ही धर्मेंद्र ने उनसे नजरें चुरा लीं थीं, इस बात का मीना को इतना बुरा लगा था कि उनकी आंखों से आंसू बहने लगे थे और वो उस पार्टी को बीच में ही छोड़कर चली आईं थीं.