Bollywood Actress: बॉलीवुड नहीं साउथ से शुरू किया इन एक्ट्रेस ने करियर, अब बन बैठीं हिंदी फिल्मों की क्वीन

Actress Debut From South: ऐश्वर्या राय से लेकर कृति सेनन तक ऐसी तमाम एक्ट्रेस हैं जो हिंदी सिनेमा में राज करती आ रही हैं और कर रही हैं. लेकिन खास बात ये हैं कि इनमें से कई एक्ट्रेस ने साउथ फिल्मों से अपने करियर का आगाज किया था पर साउथ से डेब्यू के बावजूद ये हिंदी फिल्मों की क्वीन बन बैठीं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 11 Dec 2022-5:25 pm,
1/5

Aishwarya rai: ऐश्वर्या राय ने तमिल फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. उनकी पहली फिल्म का नाम था इरुवर. जिसके बाद उनकी दूसरी फिल्म भी साउथ की ही थी. वो जींस मूवी में नजर आई थीं. बॉलीवुड में डेब्यू के बाद भी उन्होंने साउथ से नाता नहीं तोड़ा. हाल ही में वो पोन्नियिन सेलवन में दिखी थीं. 

2/5

Kriti Sanon: कृति सेनन ने बॉलीवुड में हीरोपंती से कदम रखा था लेकिन उससे पहले एक्टिंग में साउथ सिनेमा से डेब्यू कर चुकी थीं. उनकी पहली फिल्म नेनोक्कडीने थी जो एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर जोनर की फिल्म थी. हालांकि आज वो बॉलीवुड में टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार होने से कुछ कदम ही पीछे है. 

3/5

Illena dcruz: इलियाना ने ना सिर्फ साउथ फिल्मों से डेब्यू किया बल्कि वहां का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीता. हालांकि इसके बाद वो बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी नजर आईं. बर्फी से लेकर रुस्तम तक में उनके काम की तारीफ खूब हुई. 

4/5

Sameera Reddy: समीरा रेड्डी ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया लेकिन उनके करियर की शुरूआत मैंन दिल तुझको दिया से हुई थी. हालांकि इससे पहले वो कई साउथ फिल्मों में काम कर चुकी थीं. उन्हें साउथ में भी काफी पसंद किया गया. फिलहाल वो एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं.     

5/5

Tapsee Pannu: तापसी पन्नू ने 2013 में चश्मेबद्दूर से बॉलीवुड में कदम रखा था लेकिन उससे पहले वो साउथ में अपनी खास पहचान बना चुकी थीं. उन्होंने तमिल फिल्म झुम्माण्डि नादां से डेब्यू किया था. जिसके बाद नो कंचना में भी दिखीं. जो हिट रही थी.   

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link