PVR And INOX: इन दिनों बॉलीवुड से लेकर बड़ी-बड़ी मल्टीप्लेक्स चेनों की चिंता यह है कि किसी तरह से दर्शक फिल्म देखने आएं. लेकिन कोरोना के बाद से दर्शक बॉलीवुड (Bollwood) से दूरी बनाए हुए हैं और इस साल एक पठान को छोड़ दें, तो इक्का-दुक्का को छोड़कर कमोबेश सारी फिल्में दर्शकों को तरसती रही हैं. बड़े सितारों की फिल्में फ्लॉप हुई हैं. मल्टीप्लेक्सों के खर्चे नहीं निकल रहे हैं. महंगे पॉपकॉर्न (Popcorn), समोसे, कोल्ड ड्रिंक (Cold Drink) की कमाई ठंडी पड़ी है. ऐसे में तमाम तरह की योजनाएं निर्माताओं और मल्टीप्लेक्सों ने पिछले दिनों निकाली. कभी सौ रुपये (Rs. 100) का फिक्स्ड टिकट तो कभी एक पर एक फ्री. परंतु अब देश की सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स चेन ने मात्र रुपये में दर्शकों को बुलाने का ऑफर (Offer) दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक रुपये में बड़ा पर्दा
भारत की प्रीमियम मल्टीप्लेक्स चेन (Multiplex Chains), आईनॉक्स और पीवीआर ने फिल्म देखने वालों के लिए एक अनूठी योजना बनाई है. इस चेन ने ट्रेलर (Film Trailer) स्क्रीनिंग शो शुरू करने का फैसला किया है, जहां फिल्म प्रेमी इस चेन के किसी भी मल्टीप्लेक्स में महज 1 रुपये का टिकट खरीदकर बड़े पर्दे का मजा ले सकते हैं. इस नई पहल के तहत दर्शक मात्र एक रुपये में बड़े पर्दे पर आने वाली फिल्मों के ट्रेलर का लुत्फ उठा सकते हैं. आधे घंटे में ये मल्टीप्लेक्स आने वाले दर्शकों को बॉलीवुड, हॉलीवुड (Hollywood) और रीजनल फिल्मों के ट्रेलर दिखाएंगे. तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु को छोड़कर देश के अन्य हिस्सों में पीवीआर तथा आईनॉक्स सिनेमा हॉल में आधे घंटे का ट्रेलर शो एक रुपये में शुरू हो चुके हैं. आप पीवीआर की वेबसाइट पर देख सकते हैं.


कौन जाएगा देखने
इन मल्टीप्लेक्स मालिकों का मानना है कि यह नई पहल फिल्म प्रेमियों को सिनेमाघरों में वापस लाएगी. हालांकि अभी यह देखना बाकी है कि क्या वाकई दर्शक बड़े पर्दे पर सिर्फ ट्रेलर देखने के लिए थियेटरों में जाना पसंद करेंगे. भले ही इसमें टिकट सिर्फ एक रुपये का क्यों न हो! हालांकि इससे पूरी तरह इंकार नहीं किया जा सकता कि दर्शक बड़े सितारों या हाई बजट फिल्मों के ट्रेलर मल्टीप्लेक्सों में देखने में रुचि दिखाएं. लेकिन ये कितनी बड़ी संख्या में होंगे? जानकार मान रह हैं कि कॉलेज में पढ़ने वाले युवा दर्शक या फिर मल्टीप्लेक्सों के एकदम नजदीक रहने वाले दर्शक जरूर ट्रेलर देखने के लिए मल्टीप्लेक्स जा सकते हैं, लेकिन बाकी लोग अपने मोबाइल फोन पर ही देखकर संतुष्ट होंगे.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी