Rajesh Khanna Bungalow Aashirwad: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. लगातार 15 सुपरहिट फिल्में देने वाले राजेश खन्ना ने जो फैन्स की दीवानगी का आलम देखा वो किसी अन्य स्टार को शायद ही कभी नसीब हो पाए. ऑन स्क्रीन अपने किरदारों से एक्सपेरिमेंट करने वाले राजेश खन्ना रियल लाइफ में काफी रिस्क टेकिंग प्रवृति के थे. उनका स्टारडम भी किसी चमत्कार से कम नहीं था इसलिए वो लाइफ में चमत्कारों में काफी यकीन करते थे. राजेश खन्ना की सुपरस्टार राजेंद्र कुमार के बंगले डिंपल पर नजर थी. वो इस बंगले को खरीदना चाहते थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजेंद्र कुमार से खरीदा था बंगला


दरअसल, राजेंद्र कुमार को जुबली कुमार कहा जाता था और एक समय उनकी बैक टू बैक फिल्में हिट हुई थीं. राजेंद्र कुमार की ये फिल्में बंगले 'डिंपल' में शिफ्ट होने के बाद ही हुई थीं हालांकि इस बंगले को उस जमाने में भूत बंगला कहा जाता था लेकिन कुछ भी हो ये बंगला राजेंद्र कुमार के लिए बेहद लकी साबित हुआ था. काफी सालों तक इस बंगले में रहने के बाद राजेंद्र कुमार ने इस बंगले को बेचने का मन बनाया तो राजेश खन्ना ने तीन लाख रुपये देकर इसे बिना देर किए खरीद लिया.


राजेश खन्ना ने बदल दिया नाम


शिफ्ट होते ही राजेश खन्ना ने इस बंगले का नाम आशीर्वाद कर दिया. इसके बाद हुआ जिसकी उम्मीद थी. राजेश खन्ना की लगातार कई फिल्में हिट होती गईं. उन्हें ये बंगला इतना पसंद था कि अपने आखिरी दिनों और डाउनफॉल के दिनों में भी उन्होंने इस बंगले को नहीं छोड़ा और मरते दम तक इसी में रहे और फिर आखिरी सांसें लीं. उनकी मौत के बाद दामाद अक्षय कुमार ने इस बंगले को बेच दिया था. बता दें कि मल्टीपल ऑर्गन फेल्युर से राजेश खन्ना की मौत 17 जुलाई, 2012 में हो गई थी.