Urmila Matondkar Life Facts: बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने कम उम्र में ही बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म मासूम थी जिसके लिए उन्हें कफी सराहना मिली थी. इसके बाद उर्मिला ने 17 साल की उम्र में नरसिम्हा से बतौर एक्ट्रेस डेब्यू किया था. इस फिल्म के तुरंत बाद ही उर्मिला फिल्म चमत्कार में नजर आई थीं जिसमें उनके अपोजिट शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) थे. 1994 उर्मिला के मील का पत्थर साबित हुआ जिसमें उन्हें अपने करियर की माइलस्टोन फिल्म रंगीला (Rangeela) मिली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस फिल्म में उर्मिला की जोड़ी आमिर खान, जैकी श्रॉफ के साथ जमी. फिल्म के डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की इस फिल्म के जरिए उर्मिला का करियर बुलंदियों पर जा पहुंचा. उर्मिला का नाम उस दौर की टॉप की एक्ट्रेसेस की लिस्ट में पहले नंबर पर आ गया. इसके बाद भी राम गोपाल वर्मा ने रंगीला को लेकर कई फिल्में बनाईं जिसमें कौन, दौड़, मस्त जैसी फिल्में शमिल थीं. 1999 में तो उर्मिला की पॉपुलैरिटी चरम पर थी और उनकी 6-6 फिल्में एक के बाद एक रिलीज हुई थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म रंगीला की शूटिंग के दौरान राम गोपाल वर्मा उर्मिला पर फिदा हो गए थे और वह हर फिल्म में उन्हें ही कास्ट करना चाहते थे.



उर्मिला ने भी सिर्फ राम गोपाल वर्मा की फिल्मों को तरजीह दी और उन्होंने अन्य डायरेक्टरों की कई अच्छी फिल्मों को ठुकराने की गलती कर दी. उर्मिला केवल रामू की ही फिल्मों में काम करने लगीं और ये गलती उनके करियर पर भारी पड़ गई. धीरे-धीरे रामू की फिल्में पिटने लगीं और उर्मिला को दूसरे फिल्ममेकर्स ने भी फिल्में ऑफर करनी बंद कर दी. उर्मिला और राम गोपाल वर्मा के अफेयर की खबर फिल्ममेकर की पत्नी को भी लग गई और उन्होंने एक दिन सेट पर पहुंचकर उर्मिला को थप्पड़ मार दिया. उर्मिला ने फिर रामू से दूरी बना ली लेकिन अपनी गलतियों की वजह से उनका करियर तबाह हो गया. उधर, रामू ने उर्मिला को थप्पड़ मारने की वजह से नाराज होकर पत्नी को तलाक डकार अपनी शादी तोड़ दी थी.