Film Ramayana: छह सौ करोड़ के बजट में बनी प्रभास-कृति सैनन स्टारर आदिपुरुष फ्लॉप होने के बाद से लगातार खबरें आती रही कि निर्देशक नितेश तिवारी रामायण का नया वर्जन बनाएंगे. नितेश इससे पहले दंगल और छिछोरे जैसी फिल्में बनाकर चर्चित हो चुके हैं. लेकिन अभी तक रामायण की घोषणा नहीं हुई है और कास्टिंग को लेकर भी अटकलें हैं. पहले ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के रावण बनने की चर्चा हुई और फिर आलिया भट्ट (Alia Bhatt) को सीता का रोल दिए जाने की खबरें आई. मगर दोनों सितारे फिल्म से दूर हो गए. मगर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के राम बनने की खबरों से लोगों को लगा कि फिल्म आगे बढ़ रही है. परंतु ताजा खबरों की मानें तो फिल्म एक बार फिर अटकती नजर आ रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बढ़ गए मतभेद
फिल्म में कन्नड़ सुपरस्टार यश के रावण का रोल करने की खबरें आई हैं, लेकिन अधिकृत घोषणा अभी तक बाकी है. इस बीच हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म की कास्टिंग के कारण इसके दो प्रोड्यूसरों, मधु मंटेना और नमित मल्होत्रा में तनाव पैदा हो गया है. फिल्म के तीसरे प्रोड्यूसर साउथ के स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) के पिता अल्लू अरविंद हैं. बॉलीवुड हंगामा ने फिल्म से जुड़े एक सूत्र के हवाले से कहा है कि तीनों प्रोड्यूसर मिलकर रामायण का निर्माण करने वाले थे. मगर पिछले दो सालों में तीनों के बीच काफी मतभेद देखने को मिले हैं. मधु के जिम्मे फिल्म की कास्टिंग की जिम्मेदारी थी, जो अभी तक वह पूरी नहीं कर पाए हैं.


सितारों का मन
सूत्र ने बताया कि मधु की अब तक की नाकामी के बाद नमित फिल्म पर पूरा नियंत्रण चाहते हैं. वह वीएफएक्स पर काम कर रहे हैं. नमित का मानना है कि अगर मधु फिल्म के लिए एक्टर्स नहीं ला सकते तो उन्हें अपना रोल छोड़ देना चाहिए. हालांकि जानकारों का कहना है कि सितारों को न मना पाने में मधु की गलती नहीं है. सच यह है कि आदिपुरुष की असफलता के बाद तमाम बड़े एक्टर रामायण नहीं करना चाहते. खबरों के अनुसार निर्माताओं की इस लड़ाई से फिल्म को और देरी तथा नुकसान होगा. संभव है कि यह प्रोजेक्ट बंद हो जाए. तय है कि ऐसे में रणबीर कपूर का पर्दे पर राम बनने का सपना अधूरा रह जाएगा.