Saif Ali Khan Amrita Singh Divorce: सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अमृता सिंह (Amrita Singh) की जोड़ी इंडस्ट्री की चर्चित जोड़ियों में से एक थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों की शादी घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर हुई थी. असल में अमृता उम्र में सैफ अली खान से बहुत बड़ी थीं वहीं सैफ ने तब फिल्मों में अपना करियर भी शुरू नहीं किया था. बात करें अमृता सिंह की तो वे 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी एक्ट्रेस हुआ करती थीं. बहरहाल, इस शादी से सैफ और अमृता सिंह के घर दो बच्चों सारा अली खान (Sara Ali Khan) और इब्रहिम अली खान (Ibrahim Ali Khan) का जन्म हुआ था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शादी के 13 साल बाद हुए अलग 


सैफ और अमृता की शादी साल 1991 में हुई थी वहीं, शादी के 13 साल बाद ये दोनों तलाक लेकर अलग हो गए थे. कहते हैं कि उम्र का बड़ा अंतर और ऊपर से सैफ-अमृता के बीच बढ़ते तनाव के चलते ही दोनों के बीच तलाक की नौबत आ गई थी. तलाक के बाद बच्चों की कस्टडी अमृता सिंह के पास ही थी. हालांकि, तलाक के बाद सैफ को अमृता को भारी-भरकम एलिमनी देना पड़ी थी. 


सैफ ने चुकाए थे 5 करोड़ रूपए कही थी ये बात 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तलाक के बाद अमृता सिंह ने सैफ से भारी भरकम एलिमनी की डिमांड कर दी थी. कहते हैं कि अमृता ने सैफ से 5 करोड़ रूपए बतौर एलिमनी मांगे थे. सैफ ने एक इंटरव्यू में कहा था कि यह एक बड़ी रकम थी और वे कोई शाहरुख खान जैसे स्टार भी नहीं थे जो उनके पास इतने पैसे हों. हालांकि, सैफ ने पहली किश्त में लगभग 2.5 करोड़ रूपए इस वादे के साथ चुका दिए थे कि बची हुई रकम वे जल्द दे देंगे. यही नहीं, सैफ ने इब्राहिम के 18 साल के होने तक हर महीने अमृता सिंह को 1 लाख रूपए भी दिये थे.