Reena Roy Birthday: अपने दौर की चर्चित बॉलीवुड एक्ट्रेस रहीं रीना रॉय (Reena Roy) का आज जन्मदिन है. 7 जनवरी 1975 को पैदा हुईं रीना की लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रीना का बचपन बेहद तंगहाली में गुजरा था. यहां तक कि उन्हें अपनी फैमिली को सपोर्ट करने के लिए बचपन में ही एक क्लब में डांस तक करना पड़ा था. हालांकि, रीना का यही हुनर एक दिन उनके लिए वरदान बन गया और उन्हें फिल्मों तक ले आया. बात यदि फ़िल्मी करियर की करें तो रीना ने साल 1972 में आई फिल्म ‘ज़रुरत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि, रीना को सही मायनों में पहचान मिली थी साल 1976 में आई फिल्म ‘कालीचरण’ से जिसमें रीना ने एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के अपोजिट काम किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शत्रुघ्न सिन्हा से 11 साल छोटी थीं रीना 


खबरों की मानें तो इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं थीं. इनके अफयेर के चर्चे इसलिए भी खूब हुए थे क्यूंकि रीना उम्र में शत्रुघ्न से 11 साल छोटीं थीं. बहरहाल, लोगों को लगने लगा था कि शत्रुघ्न और रीना जल्द शादी कर लेंगे लेकिन किस्मत को यह मंज़ूर नहीं था. शत्रुघ्न की लाइफ में पूनम की एंट्री हो चुकी थी और इसी के साथ रीना और शत्रुघ्न के रिश्ते में खटास आनी शुरू हो गई थी. नतीजा ये हुआ कि करीब सात सालों तक सीरियस रिलेशन में रहने के बावजूद रीना रॉय का ब्रेकअप हो गया. 


पाक क्रिकेटर से की थी शादी


शत्रुघन सिन्हा से ब्रेकअप के बाद रीना ने साल 1983 में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली थी. शादी के बाद रीना रॉय पाकिस्तान चली गईं थीं जहां उन्होंने एक बेटी सनम को जन्म दिया था. हालांकि, यहां भी बदनसीबी ने रीना का साथ नहीं छोड़ा और एक्ट्रेस का मोहसिन से 1990 में तलाक हो गया. बताया जाता है कि रीना ने बॉलीवुड में दोबारा एंट्री के लिए बहुत कोशिशें की लेकिन उन्हें अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है.