Gemini Ganeshan Life Facts: बात साउथ सुपर स्टार जेमिनी गणेशन (Gemini Ganeshan) की. 1950 से 80 के बीच जेमिनी गणेशन तमिल सिनेमा के सबसे हैंडसम और रोमांटिक हीरो माने जाते थे. इन्हें किंग ऑफ रोमांस कहा जाता था. जेमिनी बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा के पिता थे. 1920 में तमिलनाडु के पुदुकोट्टाई में पैदा हुए जेमिनी ने 3 शादियां की थीं. इन्होंने पहली शादी तो सिर्फ इस लालच में की थी कि ससुर ने इन्हें मेडिकल कॉलेज में एडमिशन कराने का लालच दिया था. शादी के एक महीने बाद ही इनके ससुर की मौत हो गई और डॉक्टर बनने का सपना टूट गया. संघर्ष के बाद किस्मत इन्हें फिल्मी पर्दे पर ले आई. ये जेमिनी स्टूडियो के कास्टिंग एग्जीक्यूटिव थे. यहीं काम करते हुए ये रामासामी गणेशन से जेमिनी गणेशन बने थे. स्टूडियो में काम करते हुए ये पहले साइड हीरो, फिर विलेन और फिर हीरो बने.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दूसरी पत्नी से भी हुए विवाद


पहले से शादीशुदा जेमिनी ने अपने जमाने की सबसे रईस एक्ट्रेस सावित्री से दूसरी शादी की. इन्होंने सालों तक ये शादी राज रखी थी.जब सावित्री का करियर बर्बाद हुआ और वो शराब की आदी हो गईं. कभी आपसी विवाद के चलते सावित्री ने जेमिनी को घर से बाहर निकाला था, लेकिन जब सावित्री 19 महीनों तक कोमा में रहीं तो जेमिनी ने ही उनकी देखभाल की. जब 1981 में सावित्री की मौत हुई तो जेमिनी ने उनकी अंतिम यात्रा भी अपने घर से निकाली थी. 



रेखा को कभी नहीं दिया पिता का प्यार 


जेमिनी ने 78 साल की उम्र में खुद से 36 साल छोटी लड़की से तीसरी शादी की. इसके अलावा जेमिनी का एक्ट्रेस पुष्पावली से भी रिश्ता रहा, जिससे उन्हें दो बेटियां रेखा और राधा थीं. पहले से शादीशुदा जेमिनी ने कभी रेखा को बेटी का दर्जा नहीं दिया, ना उनकी मां से शादी की. जेमिनी के दूसरे बच्चे और रेखा एक ही स्कूल में थे, लेकिन उन्होंने कभी रेखा या उनकी बहन को देखा तक नहीं. जेमिनी और रेखा का सिर्फ चंद मौकों पर ही आमना-सामना हुआ. जब रेखा फिल्मों में आईं तो इनके रिश्ते सुधरे जरुर, लेकिन सिर्फ बाहरी दिखावे के लिए. जब 2005 में जेमिनी गणेशन का निधन हुआ तो रेखा उनके अंतिम संस्कार तक में नहीं पहुंचीं.