Kareena Kapoor Film: सलमान खान बॉलीवुड के भले ही सुपरस्टार हैं, लेकिन उनके भाई अरबाज और सोहेल खान फिल्मों में उनकी तरह करिश्मा नहीं कर पाए. सलमान ने दोनों को बॉलीवुड में जमाने की काफी कोशिश की लेकिन नाकामयाब रहे. अपने भाइयों की फिल्म में वह मौजूद रहे ताकि उनकी बदौलत कम से कम उनके भाइयों की फिल्म चल जाए. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. उल्टा सलमान की अपने भाइयों के साथ आई फिल्में फ्लॉप ही रही. मैं और मिसेज खन्ना उनकी ऐसी ही फिल्मों में से एक है. यह फिल्म 2009 में रिलीज हुई थी. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई. 38 करोड़ में बनी यह फिल्म अपनी लागत तक नही निकाल पाई. इस फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन सिर्फ 14.60 करोड़ का रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोमांस का सारांश
मैं और मिसेज खन्ना एक रोमांटिक फिल्म थी. फिल्म में सलमान खान, करीना कपूर खान, सोहेल खान की मुख्य भूमिकाएं थी. वहीं नौहीद सायरसी, यश टोंक तथा बप्पी लाहिरी सपोर्टिंग रोल में थे. प्रीति जिंटा, डीनो मोरिया तथा दीपिका पादुकोण फिल्म में स्पेशल गेस्ट अपीयरेंस में नजर आए थे. फिल्म को प्रेम सोनी ने डायरेक्ट किया था. सोहेल खान ने यूटीवी प्रोडक्शन के साथ मिलकर फिल्म को प्रोड्यूस किया था. फिल्म की कहानी काफी घुमावदार थी. समीर खन्ना (सलमान खान), रैना (करीना कपूर) नाम की लड़की से प्यार और फिर शादी करता है. दोनों की खुशहाल जिंदगी में तब चेंज आता है जब समीर की जॉब चली जाती है और जॉब की तलाश में उसे सिंगापुर जाना पड़ता है. वह रैना को दिल्ली यह कहकर भेजता है कि उसका इंतजार करे, जब तक कि वह सब चीजें सही करके उसे लेने के लिए लौटता नहीं है. दिल्ली में रैना के कुछ फ्रेंड्स बन जाते हैं जिसमें आकाश (सोहेल खान) भी है. जब समीर वापस लौटता है तो किस तरह से रैना और उसके बीच आकाश को लेकर गलतफहमियां बन जाती है और किस तरह से दोनों फिर एक हो पाते हैं, यही फिल्म का सारांश था.


बंट गए दर्शक
फिल्म में ऐसी कई कमियां थी जिसके कारण फिल्म फ्लॉप साबित हुई. एक रोमांटिक फिल्म होने के बावजूद फिल्म में संवेदनशीलता की कमी थी. फिल्म की स्क्रिप्ट, डायलॉग सभी कुछ बेहद औसत दर्जे के थे. सोहेल खान के हिस्से कई कॉमेडी सींस आए जिसमें जान डालने की उन्होंने भरसक कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. सलमान खान और करीना कपूर की फिल्म होने के बावजूद फिल्म में वह बात नजर नहीं आई जो होनी चाहिए थी. सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि इस फिल्म की रिलीज के साथ अजय देवगन और संजय दत्त स्टारर ऑल द बेस्ट भी रिलीज हुई थी. ऑल द बेस्ट एक कॉमेडी फिल्म थी, जिस कारण बड़ा दर्शक वर्ग बंट गया था.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे