Sanjay Dutt Manyata Dutt Love Story: संजय दत्त (Sanjay Dutt) को फिल्म इंडस्ट्री का बैड ब्वॉय भी कहा जाता है. फिल्मों के साथ ही संजय दत्त अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं. संजय दत्त की पहली शादी रिचा शर्मा से हुई थी. हालांकि, एक लंबी बीमारी से लड़ते हुए रिचा का निधन हो गया था. इसके बाद संजय दत्त ने दूसरी शादी मॉडल रिया पिल्लई से की थी लेकिन यह शादी भी ज्यादा दिन टिक नहीं पाई थी और जल्द ही इन दोनों का ब्रेकअप हो गया था.बहरहाल, संजय दत्त ने तीसरी शादी मान्यता दत्त (Manyata Dutt) से की थी और आज हम आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बी ग्रेड फिल्मों में किया काम 


मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है और इनका जन्म 22 जुलाई 1979 को मुंबई में हुआ था. वहीं, मान्यता की परवरिश दुबई में हुई थी. कहते हैं कि मान्यता बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं लकिन उन्हें फिल्मों में वैसे रोल ही नहीं मिले. आपको बता दें कि एक्टिंग के इसी शौक को पूरा करने के लिए मान्यता ने 2005 में एक बी ग्रेड मूवी 'लवर्स लाइक अस' में भी काम किया था. बहरहाल, संजय दत्त और मान्यता की जान पहचान एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी और जल्द ही दोनों एक दूसरे को पसंद भी करने लगे थे. 



और मान्यता ने छोड़ दिया था फिल्मों में काम करना 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजय दत्त के करीब आने के बाद मान्यता ने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था. वहीं, जिस बी ग्रेड फिल्म 'लवर्स लाइक अस'  में मान्यता ने काम किया था उसके राइट्स संजय ने पूरे 20 लाख रुपए में खरीद लिए थे ताकि यह फिल्म कहीं और रिलीज ही ना हो पाए. संजय और मान्यता की शादी साल 2008 में हुई थी और इनके दो बच्चे भी हैं.