Pathaan Advance Booking: लगातार खबरें आ रही हैं कि शाहरुख खान की फिल्म पठान की विदेश में जबर्दस्त एडवांस बुकिंग हो रही है. पठान के प्रोड्यूसरों ने विदेश में फिल्म की एडवांस बुकिंग करीब महीने भर पहले ही शुरू कर दी थी. अब खबर है कि जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और यूएई में फिल्म के करोड़ों रुपये के टिकट बिक चुके हैं. असल में यह विदेश के रास्ते इंडिया में माहौल बनाने की कसरत है क्योंकि देश में कई जगहों पर पठान का अलग-अलग कारणों से विरोध हो रहा है. विदेश से आ रही खबरों के बीच यह सवाल उठा रहा था कि भारत में निर्माता कब इसकी एडवांस बुकिंग शुरू करेंगे. अब एडवांस बुकिंग शुरू होने की डेट सामने आ गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पांच दिन पहले बुकिंग
निर्माता यशराज फिल्म्स के सूत्रों के अनुसार पठान की इंडिया में बुकिंग फिल्म की रिलीज से पांच दिन पहले शुरू होगी. यानी फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है और ऐसे में पठान की एडवांस बुकिंग थियेटरों में 20 जनवरी से शुरू कर दी जाएगी. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि यह बुकिंग केवल मल्टीप्लेक्सों और आईमैक्स जैसे थियेटरों में ही होगी या फिर सिंगल स्क्रीन भी एडवांस बुकिंग की विंडो खोल सकेंगे. यह एडवांस बुकिंग हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी होगी. यशराज फिल्म ने हाल में ट्रेलर रिलीज से पहले कहा था कि यह फिल्म उनकी स्पाईवर्स का हिस्सा है. मतलब एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है और वार जैसी फिल्मों की तर्ज इस फिल्म में भी भारतीय खुफिया एजेंट आतंकियों से लड़ते और भारत को आतंकी हमलों से बचाते नजर आएंगे.


क्या टूटेगा सलमान का रिकॉर्ड
अमेरिका के मुकाबले यूरोप और खाड़ी देशों में शाहरुख की बड़ी फैन फॉलोइंग है. विदेश से आ रही खबरों में कहा जा रहा है कि पठान ने पिछले साल वहां धूम मचाने वाली आरआरआर, पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 1 और केजीएफ 2 जैसी फिल्मों की एडवांस बुकिंग के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. एक अनुमान के मुताबिक अगर इसी रफ्तार से पठान की विदेश में एडवांस बुकिंग होती रही तो 25 जनवरी तक यह आंकड़ा 20 मिलियन डॉलर तक जा सकता है. अगर यह हुआ तो यह भारत की विदेश में सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग वाली फिल्म बन जाएगी. फिलहाल यह रिकॉर्ड सलमान खान की सुल्तान के नाम है, जिसकी विदेश में 13.7 मिलियन डॉलर की एडवांस बुकिंग हुई थी.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं