Simi Garewal Life Facts: बात आज एक ऐसी सेलिब्रिटी की जिन्होंने वैसे तो कई फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें पहचान मिली थी एक चैट शो के जरिए. हम बात कर रहे हैं चर्चित चैट शो ‘रोंदेवू विद सिमी ग्रेवाल’ की होस्ट सिमी ग्रेवाल (Simi Garewal) की. सिमी ग्रेवाल के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वे बचपन से ही फिल्मों में काम करना चाहती थीं लेकिन उनके पेरेंट्स चाहते थे कि सिमी पहले अच्छे से पढ़ाई लिखाई कर लें. इसी क्रम में सिमी ग्रेवाल और उनकी बहन को हायर स्टडीज के लिए इंग्लैंड भेज दिया गया था. पढ़ाई पूरी करते ही सिमी ने फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देव आनंद के साथ वाली फिल्म से मिली सफलता


सिमी ग्रेवाल ने अपने करियर की शुरुआत  ‘टार्जन गोज़ टू इंडिया’ नाम की फिल्म से की थी. इस फिल्म में सिमी के अपोजिट फिरोज खान मुख्य भूमिका में थे. हालांकि, सिमी को सही मायनों में पहचान देव आनंद के साथ वाली फिल्म ‘तीन देवियों’ से मिली थी. ‘तीन देवियां’ साल 1965 में रिलीज हुई थी और अपने समय  की सुपरहिट फिल्म थी. सिमी ने कई अन्य फिल्मों में भी काम किया था लेकिन एक्ट्रेस को सही मायनों में पहचान उनके चैट शो ‘रोंदेवू विद सिमी ग्रेवाल’ से ही मिली थी.


सैफ के पिता से करती थीं प्यार लेकिन नहीं हो सकी थी शादी 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिमी ग्रेवाल और मंसूर अली खान पटौदी एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे. हालांकि, किन्हीं कारणों से इनकी शादी नहीं हो सकी थी. मंसूर अली खान से अलग होने के बाद सिमी ग्रेवाल ने बिजनेस मैन रवि मोहन से शादी कर ली थी लेकिन जल्द इनके रास्ते भी अलग हो गए थे. बताते चलें कि सिमी ग्रेवाल की कोई संतान नहीं है और इस बात का दुःख उन्हें आज भी है.