Sunny Deol: सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. साथ ही यह 2023 की सबसे सफल फिल्मों में शामिल हो गई है. निर्देशक अनिल शर्मा यह फिल्म 500 करोड़ रुपये कलेक्शन के करीब पहुंच रही है. लेकिन इसके बावजूद अनिल शर्मा ने एक साक्षात्कार में चौंकाने वाली बात कही है. उनकी बातों से लगता है कि उन्हें यह उम्मीद नहीं है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के पुरस्कारों में गदर 2 को अवार्ड मिल सकते हैं. लेकिन उन्होंने खुलासा किया है कि वह सनी देओल-स्टारर को ऑस्कर में भेजने की योजना बना रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बात ऑस्कर की
अनिल शर्मा ने कहा कि लोग मुझसे गदर: एक प्रेम कथा (2001) से समय भी कहते रहे कि इस फिल्म को ऑस्कर में भेजा जाना चाहिए. लेकिन मुझे नहीं पता था कि यह कैसे होगा. हालांकि मैं अब भी नहीं जानता कि गदर 2 को कैसे भेजा जाएगा, लेकिन मुझे लगता है कि गदर 2 को जाना चाहिए. फिल्म इसकी हकदार है. गदर भी हकदार दी. अनिल शर्मा ने कहा कि उन्हें अपनी फिल्मों के लिए कभी पुरस्कार नहीं मिले. लेकिन उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि हमें लोगों का प्यार मिला है. अनिल शर्मा ने कहा कि हमने गदर 2 के साथ लोगों के दिलों को छू लिया है.


मैं जानता हूं
अनिल शर्मा का कहना है कि वह झूठ नहीं बोलेंगे. एक फिल्म मेकर के तौर पर उन्हें भी लगता है कि पुरस्कार मिलना चाहिए. लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे इसकी उम्मीद नहीं है. अनिल शर्मा के अनुसार ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं जानता हूं कि मुझे यह नहीं मिलेगा. मैंने सुना है कि इन चीजों में बहुत सारी लॉबिंग और पीआर होता है. उन्होंने कहा कि मैं राजनीतिक व्यक्ति नहीं हूं. मैंने कभी पुरस्कारों के लिए लॉबिंग नहीं की. उल्लेखनीय है कि गदर 2, इक्कीस साल पहले आई हिट फिल्म गदर का सीक्वल है. फिल्म में सनी देओल ने ट्रक ड्राइवर तारा सिंह की भूमिका निभाई थी, जबकि अमीषा पटेल ने पाकिस्तानी लड़की सकीना की भूमिका निभाई थी. फिल्म 1947 में भारत के विभाजन की पृष्ठभूमि पर आधारित थी. जबकि इसका सीक्वल 1971 के भारत-पाकिस्तान की पृष्ठभूमि पर तैयार किया गया है.