Vidya Sinha Movies: गुजरे जमाने की एक्ट्रेस विद्या सिन्हा (Vidya Sinha) फिल्मों में अपनी गर्ल नेक्स्ट डोर की इमेज के लिए मशहूर थीं. उन्होंने बेहद साफ़ सुथरी और हल्के फुल्के विषयों वाली फिल्मों में काम किया और अपनी पहचान फिल्मी दुनिया में बनाई. बता दें कि विद्या ने बतौर मॉडल महज 18 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था. मॉडलिंग के दिनों में ही जाने माने फिल्ममेकर बसु चटर्जी की नजर उनपर पड़ी और उन्होंने विद्या को रजनीगंधा, छोटी सी बात और पति पत्नी और वो जैसी फिल्मों में हीरोइन बना दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विद्या का करियर बासु चटर्जी की फिल्मों में काम करके चमका लेकिन क्या आप जानते हैं कि राज कपूर ने उन्हें फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम फिल्म में हीरोइन बनने का भी ऑफर दिया था. जी हाँ, इस फिल्म से जीनत अमान (Zeenat Aman) का करियर जरुर चमक गया लेकिन वो इस फिल्म में काम करने के लिए पहली पसंद नहीं थीं. सबसे पहले ये रोल हेमा मालिनी को ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. इसके बाद ये रोल विद्या सिन्हा को ऑफर हुआ लेकिन उन्होंने इस रोल को एक वजह के चलते ठुकरा दिया. 


विद्या ने एक इंटरव्यू में इसकी वजह बताते हुए कहा था कि वो फिल्म में वैसे कपड़े नहीं पहन सकती थीं जैसे जीनत अमान ने पहने इसलिए उन्होंने वो फिल्म नहीं की. अगर वो फिल्म साइन करतीं तो उन्हें वैसी कपड़े पहनने पड़ते जो वो नहीं कर सकती थीं. विद्या ने ये भी कहा था कि उन्हें राज कपूर (Raj Kapoor) की फिल्म ठुकराने का अफ़सोस था क्योंकि उनके जैसे फिल्ममेकर के साथ काम करने का सपना हर हीरोइन देखती है लेकिन मुझे आज भी उन्हें न कहने का अफ़सोस है. विद्या ने कहा था, राज कपूर जी और मेरे दादाजी बेहद क्लोज थे और उन्होंने साथ में काम भी किया था इसलिए मुझे भारी मन से इस फिल्म के लिए उन्हें ना कहना पड़ा था.