Rekha Amitabh Bachchan Affair: साल 1978 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) और रेखा (Rekha) की फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ अपने समय की सुपरहिट फिल्म थी. इस फिल्म में अमिताभ और रेखा की केमिस्ट्री देखते ही बनती थी. फिल्म में एक सीन था जिसमें रेखा को अमिताभ की बांहों में दम तोड़ते दिखाया गया है. कहते हैं वो सीन फिल्म का एक ऐसा यादगार सीन था जिसे देख दर्शक भी अपने आंसू रोक नहीं पाते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह फिल्म अपने समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. बहरहाल, इस फिल्म की स्क्रीनिंग से जुड़ा एक बेहद चर्हित वाकया आज हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्म की स्क्रीनिंग में पहुंचा था पूरा बच्चन परिवार 


फिल्म  ‘मुकद्दर का सिकंदर’ को प्रकाश मेहरा (Prakash Mehra) ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म की रिलीज से पहले एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी जिसमें फिल्म के हीरो अमिताभ बच्चन अपने पूरे परिवार के साथ आए हुए थे. वहीं, रेखा भी इस फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान मौजूद थीं लेकिन वे प्रोजेक्शन रूम से इस फिल्म को देख रहीं थीं. 


लव मेकिंग सीन के दौरान रो पड़ीं जया बच्चन 


रेखा ने एक बार एक इंटरव्यू में इस बात का दावा किया था कि जब फिल्म में उनके और अमिताभ के ऊपर फिल्माए गए लव मेकिंग सीन्स दिखाए जा रहे थे तब जया बच्चन (Jaya Bachchan) बेहद असहज हो गईं थीं. रेखा के अनुसार, बच्चन परिवार जहां बैठा था वहां से वे उन्हें नहीं देख सकते थे, वहीं रेखा सब साफ-साफ देख पा रहीं थीं. रेखा के अनुसार, जैसे ही अमिताभ और उनके लव मेकिंग सीन्स आए जया बच्चन असहज होकर रोने लगी थीं. इस घटना के बाद अमिताभ बच्चन ने ये कसम खा ली थी कि वो रेखा के साथ कभी काम नहीं करेंगे. इसके बाद फिल्म सिलसिला दोनों की साथ में आखिरी फिल्म साबित हुई थी.