4000 Child Video: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक 17 वर्षीय लड़के को बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री के 4,000 से अधिक वीडियो ऑनलाइन बेचने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने इन वीडियो को 'टेलीग्राम' पर एक आपूर्तिकर्ता से प्राप्त किया था और 30 प्रतिशत कमीशन पर बेचता था. इस मामले की जानकारी गोरखपुर की साइबर पुलिस को एक स्वयंसेवी संगठन के माध्यम से मिली थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया


मामले की जांच के दौरान पुलिस को सोशल मीडिया पर इस नाबालिग की संदिग्ध गतिविधियों का पता चला, जिसके बाद उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया. जांच में यह सामने आया कि वह वीडियो की बिक्री के लिए 'टेलीग्राम' और एक अन्य मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करता था.


पूछताछ के दौरान आरोपी ने कबूल किया कि वह लंबे समय से इस तरह के वीडियो बेचने में संलिप्त था. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि इस मामले में आगे की जांच जारी है, और इसके स्रोतों का पता लगाया जा रहा है.


प्रति वीडियो तीन हजार रुपये


ग्रोवर ने बताया, “आरोपी नाबालिग, ग्राहकों से प्रति वीडियो तीन हजार रुपये तक वसूलता था जबकि कुछ वीडियो की कीमत 20 हजार रुपये तक होती थी. भुगतान प्राप्त करने के बाद वह लड़का अधिकांश धनराशि राज नाम के वीडियो आपूर्तिकर्ता को भेज देता था.” उन्होंने बताया कि मामले के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर साइबर पुलिस जांच में जुटी है. अधिकारी ने बताया कि बच्चों से जुड़ी अश्लील सामग्री के वितरण में शामिल अन्य व्यक्तियों की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं. agency input