Panchvati Gold Flour: नाम पंचवटी गोल्ड आटा और उस आटा चक्की को चलाने वाला है अरशद शाह. वह अपनी चक्की के नाम से तो लोगों को धोखा दे ही रहा था. इसके साथ ही वह आटे में पिसे हुए पत्थर का चूरा मिलाकर उन्हें लाइलाज बीमारियां भी मुफ्त में बांट रहा था. लोगों को अरशद का यह जानलेवा धोखा देखकर धक्का लगा है. उन्हें बिल्कुल यकीन नहीं हो रहा है कि आखिर कोई रोटी बनाने में इस्तेमाल होने वाले आटे में भी ज़हर घोल सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?


यह पूरा मामला क्या है, आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं. यूपी के अलीगढ़ जिले में अरशद शाह केके इंडस्ट्रीज के नाम से आटा फैक्ट्री चला रहा है. इस फैक्ट्री में 'पंचवटी गोल्ड आटा' नाम से आटा तैयार करता है. वही पंचवटी, जो भगवान राम से जुड़ी हुई है. ऐसा करने का मकसद हिंदुओं को धोखा देकर अपनी फैक्ट्री में पीसे गए आटे को खरीदने के लिए प्रेरित करना था. इस मकसद में वह कामयाब भी हुआ और उसका मुनाफा दिन दूना- रात चौगुना बढ़ता गया. लेकिन अरशद शाह के लालच की भूख केवल इतनी नहीं थी. ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए नकली आटा तैयार करके बेचने लगा.


आटे में मिलाया जा रहा था पत्थर का चूना


यहां अरशद शाह की पंचवटी में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में खाद्य विभाग की टीम आटा तैयार करने वाली फैक्ट्री में पहुंची. यहां तालानगरी में अरशद शाह की फैक्ट्री में जैसे ही ये टीम पहुंची दंग रह गई. वहां पर चवटी ब्रांड के आटे में सेलखड़ी (पत्थर का चूना) इस्तेमाल किया जा रहा था. लेकिन बाद में वहां 1200 किलो आटा बरामद कर सील कर दिया गया. साथ ही मिलावट के लिए 400 किलोग्राम सेलखड़ी को भी बरामद किया गया. 


बीजेपी विधायक ने उठाई ये मांग


फैक्ट्री सील होने के बाद अलीगढ़ के कोल विधायक अनिल पाराशर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस फैसले को सही ठहराया, जिसमें कहा गया है कि किसी भी प्रोपराइटर का नाम उसकी फर्म के साथ जरूर होना चाहिए. फिलहाल इस फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की रोक लगी हुई है


हिंदू संगठनों ने जताया गुस्सा


पंचवटी नाम से अपनी दुकान चला अरशद को लेकर हिंदूवादी संगठन भी गुस्से में आ गए हैं. इनका सवाल है कि आखिर ये मुस्लिम होकर पंचवटी नाम से क्यों आटा तैयार कर रहा था. हालांकि आम लोग भी अरशद की इस करतूत से सदमे में हैं. वे अपनी दुकानों का हिंदू नाम रखकर लोगों को ठग रहे दुकानदारों पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. आपको बता दें कि सेलखड़ी हर तरह से सेहत के लिए जानलेवा है.