Budaun Double Murder Case Latest News: उत्तर प्रदेश के बदायूं में डबल मर्डर के बाद लोगों में नाराजगी है. जिन बच्चों के सपनों ने अभी ढंग से उड़ान भी नहीं भरी थी. उनके घर के सामने की दुकान पर बाल काटने वाले साजिद ने उनकी जिंदगी की डोर भी काट दी. लेकिन, 11 और 6 साल के मासूमों से आखिरकार साजिद की ऐसी क्या दुश्मनी थी कि उसने नृशंस तरीके से उनकी हत्या कर दी. बदायूं में डबल मर्डर के बाद लोगों का गुस्सा भड़का है और हत्या करने वाले साजिद को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर भी कर दिया है. साजिद ने विनोद के तीसरे बच्चे की भी जान लेने की कोशिश की, लेकिन वो बच गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्यों की मासूमों की हत्या?


मासूमों की हत्या क्यों हुई इस सवाल का जवाब सभी को चाहिए. बच्चों की दादी ने बताया है कि आरोपी उनके परिचित थे, लेकिन उनके परिवार की उनसे कोई दुश्मनी नहीं थी. परिवार वालों को भले ही समझ में नहीं आ रहा हो कि उनके घर के दो चिराग क्यों बुझ गए, लेकिन जिस इलाके में हत्या हुई वहां हत्या के पीछे की वजह से जुड़ी कई बातें सामने आ रही हैं. इनमें से कुछ बातें तो काफी हैरान करने वाली हैं.


क्या तंत्र मंत्र की वजह से की गई हत्या?


सवाल उठ रहे हैं क्या तंत्र मंत्र की वजह से बच्चों की हत्या की गई. तंत्र मंत्र की वजह से हत्या का शक जताया जा रहा है, क्योंकि हत्यारे साजिद के चेहरे पर खून लगा था. अब पुलिस भी इस एंगल से हत्याकांड की जांच करने की तैयारी कर रही है. ये बताया जा रहा है आरोपी तांत्रिक विद्या करता था और बच्चों का खून भी पी रहा था. बरेली रेंज के आईजी राकेश कुमार ने बताया कि ये जांच का विषय है कि आरोपी तांत्रिक विद्या करता था. क्या करता था और क्या नहीं. उसकी जांच की जाएगी. जो तथ्य हैं वो सामने आएंगे. जाहिर सी बात है पुलिस पड़ताल करके सच्चाई सामने लाएगी, लेकिन इस कत्ल की कुछ और वजहें भी हो सकती हैं.


साजिद ने बच्चों को क्यों मारा?


पुलिस दुश्मनी के एंगल से भी जांच कर रही है. साजिद का सैलून विनोद के घर के सामने था और विनोद की पत्नी भी ब्यूटी पार्लर चलाती थी. सवाल है कि क्या ब्यूटी पार्लर रंजिश की वजह था? क्या हत्या के पीछे लेन देन का विवाद है? क्या साजिद किसी और वजह से दुश्मनी मानता था? परिवार ने रंजिश की बात से इनकार किया है. इसके अलावा सवाल ये भी उठता है अगर रंजिश विनोद या उसकी पत्नी के सलून से थी तो साजिद ने उनके मासूम बच्चों की हत्या क्यों की? पुलिस अब साजिद के आगे पीछे की पूरी हिस्ट्री चेक करके हत्याकांड की वजह पता करेगी.


आईजी राकेश कुमार ने बताया कि आरोपी की उम्र 25-26 साल बताई जा रही है. इसकी डिटेल ली जा रही है ये व्यक्ति कौन था और इसने ऐसा क्यों किया. साजिद ने विनोद के तीसरे बच्चे पर भी हमला किया, लेकिन किस्मत से बच गया. इसका मतलब ये है कि साजिद की योजना विनोद के पूरे वंश को खत्म करने की थी. लेकिन क्यों? इसकी जांच जारी है और इस हत्याकांड से आक्रोश में आए लोगों को भी इस सवाल का जवाब जरूर चाहिए.


बच्चों की मां ने रो-रोकर बयां किया दर्द


बच्चों की मां संगीता का रो-रोकर बुरा हाल है और उन्होंने खुद अपने जिगर के टुकड़ों के छिन जाने का दर्द बयां किया है. मां का कहना है कि मेरे आयुष और अन्नू को मार दिया. मृतक बच्चों की मां ने बताया आरोपी  ने उनसे 5 हजार रुपये भी मांगे थे. पैसा लेने के बावजूद बच्चों की हत्या कर दी. परिवार को इस बात की उम्मीद नहीं थी कि जिस शख्स से उनका परिवार और पूरा मोहल्ला बाल कटवाता है. वो उनके मासूम बच्चों की हत्या कर देगा.


हत्याकांड को कैसे अंजाम दिया?


बदायूं के सिविल लाइन थाना इलाके के बाबा कॉलोनी की घटना है, जहां आरोपी ने घर में घुसकर दोनों बच्चों की हत्या कर दी. जिन बच्चों की हत्या हुई उसके पिता विनोद ठेकेदार हैं और मां सलून चलाती हैं. आरोपी जावेद और साजिद का भी इलाके में सलून था. इलाके के लोग उससे बाल कटवाया करते थे, इसीलिए विनोद का परिवार दोनों को जानता था. पहचान का फायदा उठाकर आरोपी घर में घुसा और पहले बड़े भाई आयुष को उपर छत पर बुलाकर ले गया. छोटे भाई को बहाने से नीचे भेजा और बड़े भाई की हत्या करने के बाद आरोपी ने कत्ल को देखने वाले छोटे भाई की भी हत्या कर दी. इसके बाद उसने तीसरे बच्चे पर हमला किया, लेकिन वह जान बचाकर नीचे की तरफ भागा और अपनी दादी को पूरी घटना बताई.


पुलिस ने एनकाउंटर में आरोपी को किया ढेर


नृशंस हत्या को लेकर आक्रोश स्वाभाविक था और भीड़ ने दुकानों में तोड़फोड़ के अलावा सड़कों पर आगजनी की. इस बीच हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी पास के जंगलों में छिपने के लिए भागा. पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की और खबर मिली क साजिद शेखूपुर जंगल की तरफ भागा है. साजिद खून से लथपथ जंगल में छिपने के लिए भागा था, जिसके बाद पुलिस ने उसका पीछा कर पकड़ने की कोशिश की, लेकिन उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई शुरू की और साजिद ढेर हो गया.