Mother With Lover: क्या कोई मां अपनी मोहब्बत को छुपाने के लिए अपने ही जिगर के टुकड़े की हत्या कर सकती है. सुनने में यह बात अजीब सी लगेगी लेकिन ऐसा सच हुआ है. तीन साल के मासूम को नहीं पता था कि जिस मां ने उसे 9 महीने पेट में पाला है वही उसकी जान की दुश्मन बन जाएगी. मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के रहने वाले पुलिस कांस्टेबल ध्यान सिंह की पत्नी ज्योति राठौर के अपने पड़ोसी से अनैतिक संबंध थे. इसी के चलते उसने 28 अप्रैल को अपने घर की छत से तीन साल के मासूम को फेंक कर मार डाला था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेमी की बाहों में झूलते देख लिया
दरअसल, उस मासूम का कसूर इतना था कि उसने अपनी मां को प्रेमी की बाहों में झूलते हुए देख लिया था. महिला को लगा कि उसका बेटा, पति को उसके प्रेम संबंधों के बारे में सब कुछ बता देगा. इसी से घबरा कर उसने अपने जिगर के टुकड़े को छत से फेंक दिया. दो मंजिल से गिरने के कारण बच्चे के सिर में गंभीर चोंटे आई थीं उसका एक दिन जयारोग्य अस्पताल में इलाज भी चला लेकिन अगले ही दिन यानी 29 अप्रैल को उसकी मौत हो गई. घर के लोग खासकर पुलिस कांस्टेबल ध्यान सिंह यही मानकर चल रहे थे कि असावधानी वश उसके बेटे का छत से पैर फिसल जाने के कारण वह नीचे गिर गया होगा और उसकी मौत की यही वजह रही होगी. 


पाप को पति के सामने बयान कर दिया
लेकिन कहते हैं हत्या सिर चढ़कर बोलती है. कुछ दिन बाद ही ज्योति को डरावने सपने आने लगे और अपना बेटा सपने में दिखाई देने लगा. आखिरकार उसने अपने पाप को पति के सामने बयान कर दिया. पति ने सब कुछ सहते हुए उसकी ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग भी अलग-अलग दिन की और आवेदन के साथ थाटीपुर पुलिस को सौंप दिया. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ज्योति राठौर को उस समय ही गिरफ्तार कर लिया था अब उसके प्रेमी उदय इंदौलिया को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.


मां के पीछे पीछे पहुंच गया था
घटना के समय उदय भी छत पर ही मौजूद था. 28 अप्रैल को प्लास्टिक के दुकान के उद्घाटन के सिलसिले में ध्यान सिंह ने कई लोगों को बुलाया था इनमें उदय इंदौलिया भी शामिल था, इस बीच सब की नजर बचाकर ज्योति और उदय छत पर चले गए जहां वे प्रेमालाप करने लगे. इसी दौरान मासूम सनी उर्फ जतिन भी छत पर अपनी मां के पीछे पीछे पहुंच गया था, जिसे देख उसकी मां घबरा गई और उसने अपने ही बेटे का सिर्फ सबूत मिटाने की खातिर खत्म कर दिया. लेकिन अब उसने खुद ही सब कबूल कर लिया. (इनपुट-प्रियांशु यादव)