Sonia Murder Case: 18 साल की सोनिया ने इंस्टाग्राम पर 7,000 फॉलोअर्स को अपने साथ कर लिया था. उसका सपना था कि वह अपनी ऑनलाइन लोकप्रियता को एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के रूप में करियर में बदले. और अपने परिवार की आर्थिक स्थिति सुधार सके. लेकिन उसके जीवन में मोहम्मद सलीम भयानक मोड़ लेकर आया. संजू बनकर सलीम ने सोनिया को प्यार के जाल में फंसाया और सात माह के गर्भ के साथ उसकी हत्या कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैं भूत से प्यार करती हूं..


सोनिया की इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर लिखा था "मैं भूत से प्यार करती हूं". सोनिया सलीम को प्यार से भूत कहती थी. सोनिया के माता-पिता बिहार से यहां दिल्ली में मजदूरी कर घर चलाते हैं. मां-बाप की आर्थिक स्थिति सही नहीं रही इसलिए सोनिया को क्लास 10 के बाद स्कूल छोड़ना पड़ा था. उसकी बहन ने बताया कि सिर्फ कुछ बचत से सोनिया ने एक स्मार्टफोन खरीदा. वह सुबह 9 बजे उठती, घर के कामों के बाद अपने कुत्ते का ख्याल रखती और दिन भर रील बनाती. उसे नए कपड़े खरीदने का बहुत शौक था.


खरीदना चाहती थी अपना घर..


सोनिया ने सिलाई मशीन चलाना सीखना भी शुरू किया ताकि वह अपने कपड़े खुद डिजाइन कर सके. परिवार किराए के घर में रहता है, लेकिन सोनिया चाहती थी कि उनके पास अपना एक घर हो. उसने अपने माता-पिता की स्थिति को देखते हुए उनके लिए एक उम्मीद की किरण बनना चाहा. सोनिया के भाई मनीष ने बताया कि वह कनॉट प्लेस और अन्य जगहों पर जाकर रील बनाती थी. लगभग रोज इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती थी. वह यूट्यूब पर भी पोस्ट करने की प्लानिंग में थी.


सात महीने की थी प्रेग्नेंट


लेकिन परिवार को सोनिया के सलीम से रिश्ते के बारे में अगस्त में पता चला. जब मां, रजनी देवी ने देखा कि वह घर से बाहर नहीं जाती और अक्सर बीमार रहने लगी. इस समय तक सोनिया पांच महीने की गर्भवती थी. रजनी देवी ने बताया कि इस अक्टूबर में गर्भावस्था के सात महीने पूरे हुए. हम बच्चे को रखना चाहते थे, लेकिन लड़के के परिवार ने उसे मारने की धमकी दी.


सोनिया ने सलीम से मिलना जारी रखा


सोनिया ने सलीम से मिलना जारी रखा. पड़ोसियों के अनुसार संजू बेरोजगार था और अपने माता-पिता और एक विवाहित बड़े भाई के साथ रहता था. उसके परिवार ने इस रिश्ते का समर्थन नहीं किया, जिससे दोनों घरों में तनाव बढ़ गया. सोनिया की चाची फूल कुमारी ने कहा कि काश हमें उसके निजी जीवन के बारे में अधिक पता होता. अगर हमें पता होता, तो हम उसे सही सलाह देते. जब परिवार को उसकी गर्भावस्था के बारे में पता चला, तो वे परेशान हुए, लेकिन उन्होंने सोनिया का समर्थन करने का फैसला किया.


सलीम ने सोनिया को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया


बता दें कि सलीम ने सोनिया का शव हरियाणा के रोहतक में खेतों में दफनाया था. सोनिया का शव मिलने के बाद पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया और सलीम को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इस हत्याकांड में सलीम का साथ देने वाले पंकज को भी गिरफ्तार किया है. ये अभी तक नहीं पता चल सका है कि मरने से पहले क्या सोनिया यह जान चुकी थी कि संजू हिंदू नहीं बल्कि मुसलमान है. क्या इसीलिए सोनिया की हत्या कर दी गई..या वजह कुछ और है?