Baba Siddiqui Muredr News: NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. रिपोर्ट के मुताबिक बदमाशों ने उन पर तीन राउंड गोलियां चलाईं, जिनमें से एक गोली उनके सीने में लगी. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेटे के दफ्तर के पास हुई फायरिंग


सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र में एनसीपी (अजित गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी का बांद्रा ईस्ट के खेरवाड़ी सिग्नल पर दफ्तर बना हुआ है. उसी दफ्तर के पास अज्ञात लोगों ने बाबा सिद्दीकी 3 राउंड फायरिंग की. इसके बाद हमलावर मौके से भाग गए. उन्हें इलाज के लिए नजदीक के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया, हालांकि उन्हें बचाया नहीं जा सका. सूत्रों का कहना है कि इस हमले में पुलिस ने बाद में 2 संदिग्धों को पकड़ लिया.  


इलाके में भारी मात्रा में पुलिस तैनात


अपने पार्टी नेता पर फायरिंग की सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने अस्पताल में फोन कर डॉक्टरों से उनकी हालत पूछी. उनके पार्टी के कई नेता बाबा सिद्दीकी का हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे. उनकी मौत की खबर आने के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है. हालात बिगड़ने की आशंका को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की जा रही है. 


दो आरोपी अरेस्ट किए गए- सीएम शिंदे


सीएम एकनाथ शिंदे ने बताया कि इस मर्डर में दो आरोपियों को अरेस्ट किया गया है, जबकि एक आरोपी की तलाश जारी है. पकड़े गए दोनों आरोपी यूपी- हरियाणा के शूटर हैं. इस मामले के आरोपियों पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाया जाएगा. उन्होंने मुंबई के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. सूत्रों के अनुसार फरार आरोपी की तलाश में यूपी एसटीएफ और हरियाणा पुलिस की सीआईए से संपर्क किया गया है, मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच इस पूरे मामले की जांच कर रही है.


दिल्ली पुलिस भी जांच में जुटी


मुंबई के बाबा सिद्दकी फायरिंग केस में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की CI यूनिट, यानी काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट भी जांच में जुट गई है. स्पेशल सेल अपना इनपुट मुंबई पुलिस से शेयर करेगी. स्पेशल सेल ने अंडरवर्ल्ड में अपने सूत्रों को सक्रिय कर दिया है. साथ ही क्राइम सिंडिकेट से जुड़े लोगों की कुंडलियां खंगालने में जुट गई है.


शुरू हो गई राजनीति


बाबा सिद्दीकी की हत्या पर मुंबई में राजनीति शुरू हो गई है. शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के प्रवक्ता आनंद दुबे ने महायुति सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, 'जब प्रदेश की राजधानी में सत्तारूढ़ दल के पूर्व विधायक ही सुरक्षित नहीं हैं तो आम लोगों की सुरक्षा सरकार कैसे करेगी. अगर सरकार अपने नेताओं को ही सुरक्षित नहीं रख पा रही है तो डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्हें राज्य का गृह मंत्री रहने का कोई अधिकार नहीं है.'