Girls hostel news: पंजाब के पटियाला में स्थित राजीव गांधी लॉ यूनिवर्सिटी (Rajiv Gandhi Law University Punjab) के छात्र सड़क पर आ गए हैं. आरोप है कि कुलपति बिना अनुमति लड़कियों के हॉस्टल में घुस गए और चेकिंग करने लगे. छात्र अपने कुलपति के इस्तीफे की मांग करते हुए जोरदार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रोटेस्ट की तस्वीरें पटियाला से होते हुए पूरे पंजाब में वायरल हो रही हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि छात्र कुलपति के खिलाफ धरने पर बैठे हैं. विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रात में लड़कियों के कमरे में चुपके से घुस गए वीसी


दरअसल, कुलपति पर आरोप है कि वो बिना अनुमति के लड़कियों के हॉस्टल में घुस गए और लड़कियों के कमरे की चेकिंग करने लगे. जिसके विरोध में छात्रों ने विरोध-प्रदर्शन किया. छात्रों ने कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.



कुलपति के साथ प्रोफेसर भी शामिल


छात्रों ने लड़कियों के कमरे की चेकिंग करने का आरोप कुलपति और प्रोफेसर जय शंकर चेकिंग पर लगाया. छात्रों का आरोप है की उन्होंने लड़कियों के कपड़ों पर टिप्पणी भी की. जिसके बाद छात्राएं कुलपति के खिलाफ धरने पर बैठ गईं. सारे स्टूडेंट एक सुर में कुलपति के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. छात्राओं का कहना है कि युनिवर्सिटी में उनके ऊपर नजर रखी जाती है, जैसे कोई उन्हें जानबूझकर टारगेट कर रहा हो. 


यूनिवर्सिटी प्रशासन ने साधी चुप्पी


आपको बात दें, इस मामले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. गौरतलब है कि देश के कई गर्ल्स कॉलेज और युनिवर्सिटीज के हॉस्टल में लड़कियों को परेशान करने के मामले सामने आ चुके हैं. किसी जगह गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में कैमरा लगा था तो कहीं और छात्राओं को किसी और तरह से परेशान किया जा रहा है. यही वजह है कि पटियाला की इस लॉ यूनिवर्सिटी में कानून की पढ़ाई करने वाले छात्र और छात्राएं वीसी को कानून सीखने की हिदायत देते हुए उनका इस्तीफा मांग रहे हैं.