Insurance Money: बीमा के पैसों को लेकर कई बार झगड़े के मामले सामने आते रहते हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले से कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है जहां 3 भाइयों में ऐसा झगड़ा हुआ कि एक की मौत हो गई. यह सब तब हुआ बीमा राशि के बंटवारे को लेकर गुरुवार की रात तीन सगे भाइयों के बीच हुई झड़प में एक की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस क्षेत्राधिकारी दीपक सिंह ने बताया कि इस घटना में मारे गये व्यक्ति के परिजनों के अनुसार मामला जिले के पुरवा कस्बे के मोहल्ला पश्चिम टोला से संबंधित है. यहां के रहने वाले रजनू की पत्नी रामरानी की लगभग नौ महीने पहले एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीमा राशि का बंटवारा
इसके बाद रामरानी की मौत के चलते दुर्घटना बीमा के लगभग दो लाख रुपए बड़े बेटे राजबहादुर के खाते में अभी कुछ दिन पहले जमा हुए थे. उन्होंने बताया कि इसके बाद से ही दोनों छोटे भाई बड़े भाई पर बीमा राशि का बंटवारा करने का दबाव बना रहे थे. सिंह ने बताया कि इसी बात को लेकर तीनों भाइयों में विवाद हो गया. इसी दौरान सभी ने एक दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया.


इलाज के दौरान मौत
इस घटना में सबसे छोटा भाई राम आसरे (45) गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्होंने बताया कि आसरे को पहले पुरवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और इसके बाद जिला अस्पताल ले जाया गया. सिंह ने बताया कि आसरे की इलाज के दौरान मौत हो गई. आसरे के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.


सभी लोगों से पूछताछ
फिलहाल इस घटना की जांच भी की जा रही है. बताया जा रहा है कि तीनों भाई राशि को बराबर भागों में बांटना चाहते थे लेकिन फिर कुछ ऐसा हो गया कि तीनों में विवाद उत्पन्न हो गया. इस विवाद ने इतना बड़ा रूप ले लिया कि भयंकर झगड़ा हो गया. इसी झगड़े में एक की मौत हो गई है. मामले में परिवार से संबंधित सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है.