Sonia Love Jihad Case: वो जीना चाहती थी, वो उसका साथ सात जन्मों तक निभाने को तैयार थी. लेकिन एक दरिंदे ने उसे प्यार के जाल में फंसाकर मौत की नींद सुला दिया. नांगलोई की रहने वाली सोनिया ने जिसे संजू समझकर प्यार किया था. दरअसल वो सलीम निकला और करवाचौथ के दिन उसे अपने साथ ले गया और रोहतक के जंगल में हत्या के बाद जमीन में दफना दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वो उससे बेइंतहा प्यार करती थी, उसके साथ जीने मरने की कसमें खाती थी. बिना शादी के ही उसके लिए करवाचौथ का व्रत रखा. उसके साथ पूरी जिंदगी बिताने का सपना देखती थी. नांगलोई की सोनिया उर्फ सोना उसे प्यार से अपना भूत कहती थी. उसे वो अपना पहला और आखिरी प्यार बताती थी. लेकिन सोनिया को नहीं पता था कि जिस संजू के प्यार भूत सवार है. वो संजू नहीं सलीम है और एक दिन वही उसे मौत के घाट उतार देगा. जी हां...सोनिया के इंस्टाग्राम स्टोरी पर जो शख्स दिख रहा है, उसका नाम संजू है. लेकिन सोनिया की मौत के बाद पता चला है कि ये संजू नहीं बल्कि सलीम है.


नांगलोई की रहने वाली सोनिया जब संजू उर्फ सलीम जब फोन पर बात करती थी और घर वाले पूछते थे कि किससे बात कर रही हो. वो कहती भूत से बात कर रही है. लेकिन क्या पता था कि ये भूत नहीं बल्कि संजू के भेष में धूर्त सलीम है.


लड़की ने रखा था करवा चौथ का व्रत


सोनिया संजू उर्फ सलीम के प्यार में इस कदर पागल थी कि वो करवाचौथ के दिन उसके नाम का व्रत रखा और अपना सारा सामान लेकर संजू उर्फ सलीम के पास जाने के लिए निकल गई और सलीम नाम का आरोपी उसे अपने साथ ले गया.


सोनिया करवाचौथ के दिन घर से निकली लेकिन फिर दोबारा वापस नहीं लौटी. उसका फोन भी स्विच ऑफ आ रहा था. परिवार वाले परेशान थे और जब वो सोनिया को खोजते हुए संजू उर्फ सलीम के घर पहुंचे तो परिवार वालों ने धमकी दी की घर मत आना नहीं तो काटकर फेंक देंगे.


आरोपी ने कबूली कत्ल की बात


पुलिस के मुताबिक, संजू उर्फ सलीम ने कत्ल की बात कबूल कर ली है. संजू ने पूछताछ में उन्हें बताया कि हत्या की साजिश उसने पहले रच ली थी और इसके लिए फिर उसने अपने दो साथियों रितिक और पंकज को मिलाया. कार किराए पर ली और सोनिया को लेकर सीधे रोहतक के लिए निकल पड़ा. मौका देखकर सोनिया की गला दबाकर हत्या कर दी और फिर उसकी बॉडी को रोहतक के जंगल में दफना दिया.


सोनिया की मौत के बाद परिवार सवाल पूछ रहा है और आरोपी संजू उर्फ सलीम को मौत की सजा की मांग कर रहा है और सवाल कर रहा है कि आखिर बार हर बार हिंदू लड़की ही शिकार क्यों हो जाती है.


सलीम और उसका साथी पंकज गिरफ्तार


सोनिया का शव बरामद करने के साथ ही पुलिस ने संजू उर्फ सलीम को गिरफ्तार कर लिया है. उसका एक साथी पंकज भी गिरफ्तार हुआ है. वहीं ऋतिक नाम के आरोपी की तलाश की जा रही है. पुलिस ये भी जानने की कोशिश कर रही है कि क्या हत्या से पहले सोनिया को ये पता चल गया था कि संजू हिंदू नहीं बल्कि मुसलमान है. क्या इसीलिए सोनिया की हत्या कर दी गई..या वजह कुछ और है?


लेकिन 20 साल की सोनिया जब घर से निकली, तो उसके परिवार ने सोचा नहीं था कि ये आखिरी बार होगा, जब वे उसे देख पा रहे हैं. सोनिया का शव हरियाणा के रोहतक जिले के मदीना गांव के खेतों में दफन मिला.


आखिर संजू उर्फ सलीम ने सोनिया को पहले क्यों नहीं बताया कि वो मुसलमान है.आखिर वो अपनी पहचान क्यों छिपा रहा था. अब परिवार वाले इस हत्या को लव जिहाद बता रहे हैं.