Edgardo Greco: वैसे तो किसी भी प्रकार का अपराध करना मानवता के खिलाफ होता है. लेकिन आज एक ऐसे दुर्दांत अपराधी के बारे में चर्चा करेंगे जो लोगों की हत्या करके उनकी लाश को एसिड में गलाता था. कुछ समय पहले ही इंटरपोल की पुलिस ने उसको पकड़ा था. हैरानी की बात है कि वह फ्रांस के एक होटल में पिज्जा बना रहा था. इस अपराधी को पकड़ने में काफी लंबे समय से पुलिस को सर्च ऑपरेशन चलाना पड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माफिया बॉस के नाम से फेमस इस हत्यारे का का असली नाम एडगार्डो ग्रीको है. एडगार्डो ग्रीको 63 साल का है और पिछले 16 सालों से वो पुलिस की नजरों से बचता फिर रहा था. इसके कारनामें सुनकर कोई भी दांतों तले उंगलियां दबा लेगा. कुछ महीने पहले ही पुलिस ने उसे फ्रांस के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया. वह काफी सालों से अपना नाम बदलकर इस होटल में काम कर रहा था. जिस समय पुलिस ने इसे पकड़ा, वह होटल में पिज्जा बना रहा था. 


बताया जाता है कि एडगार्डो ग्रीको की तरफ से किए गए मर्डर एक माफिया वॉर का हिस्सा थे. ये वॉर 1990 के दशक की शुरुआत में इटली में शुरू हुआ था. इसने दो को पीट-पीटकर मारा था और उनकी लाश किसी को ना मिल पाए, इसके लिए इसने बड़ा ही खूंखार किस्म का दिमाग लगाया था.


उसने लाशों पर एसिड डालकर गला दिया था. अदालत ने इस मामले में ग्रेको को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. वह जेल से भाग निकला और सजा से बचने के लिए देश छोड़कर भागा और 16 साल तक पुलिस को चकमा देता रहा. लेकिन आखिर में पकड़ा गया.