Delhi New Ashok Nagar murder: दिल्ली मानो क्राइम कैपिटल बन गई है, खालकर पूर्वी दिल्ली में सबसे ज्यादा अपराझिक घटनाएं बढ़ी हैं. ताजा मामले में न्यू अशोक नगर में एक सीनियर सिटिजन की हत्या से सनसनी फैल गई. मृतक की पहचान गौतम ठाकुर के रूप में हुई. 72 साल के गौतम, रिटायर्ड MTNL कर्मी थे. जिन्हें घर में चाकू से ताबाड़तोड़ वार करके बड़ी बेरहमी से मारडाला गया था. पुलिस ने इस  हत्याकांड के आरोपी को जल्द ही दबोच लिया. मर्डर की मिस्ट्री सुलझाते हुए पुलिस ने मृतक के छोटे बेटे को गिरफ्तार किया है. हत्याकांड के आरोपी बेटे ने ही फोन करके पुलिस को हत्या की खबर दी थी. लेकिन वो अपनी मनगढ़ंत कहानी से दिल्ली पुलिस को गुमराह नहीं कर पाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने पकड़ा झूठ


लोकल पुलिस के मुताबिक उन्हें सुबह 8.40 बजे हत्या के संबंध में कॉल मिली थी. उस समय गौतम ठाकुर के छोटे बेटे महेश ठाकुर ने पुलिस को बताया कि सुबह करीब 6:15 बजे  उनके पिता के कमरे से अजीब सी आवाजें आ रही थीं. ऐसे में वो उनके पास गए जहां कमरे में दाखिल होते समय उनका सामना दो अज्ञात व्यक्तियों से हुआ. जिन्होंने उस पर हमला किया और फरार हो गए. इसके बाद महेश ने अपने भाई और परिवार के अन्य सदस्यों को हत्या की जानकारी दी, इसके बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की.


जांच के दौरान, महेश की बताई गई बातों में कोई तालमेल नहीं मिला. उसके बयान में कई विसंगतियां पाई गईं. पूछताछ के दौरान उसके व्यवहार से भी आईओ को शक हुआ. एक पुलिस सूत्र ने कहा कि गहन पूछताछ में वह टूट गया और गुनाह कबूल कर लिया.


ये भी पढ़ें- Assam Rifles को लेकर हो रहे प्रदर्शन की वजह क्या है? PM Modi तक पहुंचा मामला


ईस्ट दिल्ली की पुलिस कमिश्नर अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि न्यू अशोक नगर के एक व्यक्ति ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को कॉल कर सूचना दी थी कि किसी ने उनके पिता की हत्या कर दी है. इस सूचना पर स्थानीय पुलिस न्यू अशोक नगर में मकान नंबर C-2/33 पहुंची. गुप्ता ने बताया कि घर की पहली मंजिले के कमरे में गौतम ठाकुर नाम का एक व्यक्ति बिस्तर पर मृत मिला. मृतक के पेट में चाकू से वार किए जाने के निशान थे. मौके पर अपराध जांच टीम को बुलाया गया. टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और तस्वीरें लीं. 2012 में MTNL से सेवानिवृत्त ठाकुर अपने दो बेटों और परिवारों के साथ मकान की पहली मंजिल पर रहते थे.


परिवार वाले हैरान हैं. वो यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि जिस पिता ने चलना सिखाया और पढ़ना-लिखना सिखाया उसी कलजुगी बेटे ने अपने ही पिता का खून कर दिया. वहीं पड़ोसी भी इस वारदात के खुलासे के बाद से स्तब्ध हैं.


उसने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए लालबहादुर शास्त्री (एलबीएस) अस्पताल में रखवा दिया गया है और हत्या के धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. गुप्ता ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि घटना के समय परिवार के सभी सदस्य घर में मौजूद थे. आरोपियों की पहचान के लिए इलाके के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई और इस तरह  राजधानी में एक और ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा हो गया.