Peacock Curry YouTube: यूट्यूब कई लोगों की कमाई का जरिया बन चुका है. अपना यूट्यूब चैनल बनाकर लोग अलग-अलग विषयों पर वीडियो अपलोड करते रहते हैं. खाने की रेसिपी भी यूट्यूब पर खूब देखी जाती है. खाने-पकाने के शौकीन लोगों के लिए किसी भी पकवान की रेसिपी सीखने के लिए यूट्यूब बेस्ट जरिया है. लेकिन हम आपको जिस रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं.. उसके वीडियो ने एक शख्स को मुश्किल में डाल दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूट्यूबर के वीडियो पर हंगामा


हाल ही में यूट्यूब पर तेलंगाना के एक यूट्यूबर ने मोर करी की रेसिपी शेयर की थी. शायद उसे पता नहीं होगा कि मोर हमारा राष्ट्रीय पक्षी है और इसे मारना गैरकानूनी है, जिसके लिए जेल भी हो सकती है. तंगल्लापल्ली गांव के रहने वाले यूट्यूबर प्रणय ने मोर की करी की रेसिपी अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर की थी.


ट्रेडिशनल पीकॉक करी रेसिपी


विवादित रेसिपी विडियो पोस्ट पर जमकर हंगामा हुआ. यूट्यूबर के खिलाफ मोर की करी बनाने की विडियो बनाने और उसे पोस्ट करने पर मामला दर्ज किया गया है. "ट्रेडिशनल पीकॉक करी रेसिपी" शीर्षक वाली यह विडियो वायरल हो गई, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की.


एक्शन में आई पुलिस


राजन्ना सिरीसिल्ला जिले के एसपी अखिल महाजन ने एक्स पर लिखा, "संबंधित कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और उसके खिलाफ और ऐसे ही काम करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी." तंगल्लापल्ली गांव के रहने वाले यूट्यूबर प्रणय ने हाल ही में विवादित रेसिपी विडियो पोस्ट की थी.


जंगली सूअर की करी का भी वीडियो


प्रणय कुमार के चैनल की और जांच करने पर एक और विडियो मिली जिसमें जंगली सूअर की करी बनाने की रेसिपी बताई गई थी, जो कि विवादित और संभवतः गैरकानूनी है. विवादित विडियो को हटा दिया गया है और अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है.