US: बेटी की बीमारी का बहाना बना महिला ने ठगे 16 लाख रुपये, फंसने के डर से मासूम को मौत के घाट उतारा

अमेरिका के कोलोराडो (Colorado) की रहने वाली 43 साल की केली टर्नर (Kelly Turner) ने अपनी 6 साल की बेटी की दुर्लभ बीमारी के नाम पर 16 लाख रुपये ठग लिए और इस बात का खुलासा होने के डर से मासूम को मौत के घाट उतार दिया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 23 Dec 2020-9:26 am,
1/5

सोशल मीडिया के जरिए मांगी मदद

केली टर्नर (Kelly Turner) ने साल 2014 में सोशल मीडिया के जरिए बेटी की बीमारी की जानकारी दी और दावा किया कि उसकी बेटी को 9 महीने की उम्र से एक दुर्लभ बीमारी है. इसके साथ ही टर्नर ने लोगों से मदद की अपील की.

2/5

लोगों ने इलाज के लिए दिए 16 लाख रुपये

केली टर्नर (Kelly Turner) की अपील के बाद सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोग मदद के लिए सामने आए और करीब 22 हजार डॉलर यानी 16.25 लाख रुपये जमा किए.

3/5

2017 में हुई बेटी की मौत

जुलाई 2017 में केली ने ओलिविया (Olivia) को एक अस्पताल में एडमिट कराया, तब डॉक्टर ने बताया कि उसमें कुछ पोषण की कमी है. इसके बाद केली उसे घर ले गई और कुछ समय बात उसकी मौत हो गई. ओलिविया की मौत के बाद केली टर्नर ने बताया कि उसकी खराब हेल्थ कंडीशन के कारण उसकी मौत हुई है.

4/5

कैसे हुआ मामले का खुलासा

जब केली टर्नर ने साल 2018 में अपनी दूसरी बेटी के कैंसर होने का दावा किया, तब अधिकारियों को शक हुआ और पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. इसके बाद साल 2018 में ओलिविया के शव को कब्र से निकाल कर जांच कराई गई और फिर पता चला कि बच्ची को किसी तरह की बीमारी नहीं थी. फिर पुलिस ने केली टर्नर को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया. केली ने बताया कि पोषण की कमी के कारण ओलिविया की मौत हुई थी, क्योंकि उसकी ठीक तरह से देखभाल नहीं की गई.

5/5

केली टर्नर पर ये हैं आरोप

रिपोर्ट के अनुसार केली टर्नर पर हत्या, बाल शोषण, फर्जीवाड़े और सरकारी कर्मचारी को प्रभावित करने का आरोप है, लेकिन उसने खुद को बेगुनाह बताया है और आरोपों को खारिज करने की अपील की है. केली पर मेडिकेड सिस्टम से 5.38 लाख डॉलर (करीब 3.98 करोड़ रुपये) से अधिक ठगने का भी आरोप है. अमेरिका में मेडिकेड एक संघीय कार्यक्रम है, जो सीमित आय और संसाधनों वाले लोगों को इलाज के लिए मदद करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link