Pune Gang Rape Case News: आए दिन देश में कहीं ना कहीं से महिलाओं के खिलाफ दरिंदगी के मामले आते ही रहते हैं. महिला सुरक्षा को लेकर बड़े बड़े दावे किए जाते हैं. चुनावों में बड़ा मुद्दा भी होता है. सख्त कानून भी बनाए गए लेकिन ये सारे उपाय करके भी सरकारें दरिंदों के मन में कानून का खौफ नहीं बैठा पाईं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुणे में निर्भया जैसा गैंगरेप


कोलकाता की लेडी डॉक्टर से रेप का गुस्सा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि पुणे में निर्भया जैसी एक और वारदात की पुनरावृति हो गई. यहां 21 साल की लड़की के साथ 3 दरिंदों ने गैंगरेप को अंजाम दिया. दरअसल पीड़ित लड़की अपने दोस्त के साथ बोगदेव घाट पर घूमने गई थी. उसी दौरान तीन दरिंदे आए. दोस्त को पेड़ से बांधा. लड़की को कार में बैठाया और दूसरी जगह ले जाकर गैंगरेप किया. 


राजेखान करीम पठान पकड़ा गया, 2 की तलाश 


पुणे के एसीपी रंजन कुमार शर्मा ने बताया कि 10 टीमें बनाई गई जो अलग अलग काम कर रही हैं. जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ा जाएगा. लड़की का बयान ले लिया गया है. उसने बताया है कि दोस्त के साथ मारपीट की गई थी और पेड़ से बांधा गया था. 


दरअसल जहां पर ये वारदात हुई है, वो एक सुनसान और पहाड़ी इलाका है. इसी का फायदा उठाकर राजेखान करीम पठान और उसके दो साथियों ने लड़की के साथ गैंगरेप को अंजाम दिया. पुलिस ने एक आरोपी राजेखान करीम पठान को अरेस्ट कर लिया है. घटना स्थल पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है.


अपराधों पर क्यों नहीं लग रही लगाम?


देश में आए दिन कहीं ना कहीं रेप की घटनाएं सामने आती ही रहती हैं. महिला सुरक्षा को लेकर प्रदर्शन, सरकार के दावे और सख्त कानून भी दरिंदों पर लगाम लगाने में फेल है. बस राजनीति होती रहती है. एक बार फिर वही हो रही है. फिलहाल एक आरोपी तो पकड़ में आ गया है लेकिन बाकी दो आरोपियों को तलाश जारी है. लेकिन सवाल है कि क्या बड़े शहरों में भी महिलाएं सुरक्षित नहीं है. 


(पुणे से नीलेश खरमरे की रिपोर्ट)