Tripura News: त्रिपुरा में रेप पीड़िता ने एक जज पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला का आरोप है कि कोर्ट में मजिस्ट्रेट ने उसे अपने चैंबर में बुलाया और उसका यौन शोषण किया. यह मामला पूरे दिन सुर्खियों में बना रहा. महिला की शिकायत पर टीम गठित की गई है. सेशन कोर्ट के जज के नेतृत्व में तीन सदस्यों की टीम ने महिला के आरोपों की जांच शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेप पीड़िता ने आरोप लगाया कि कोर्ट में एक मजिस्ट्रेट ने उसे अपने चैंबर के अंदर बुलाया और उसका यौन शोषण किया. एक वरिष्ठ अधिवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी. वरिष्ठ अधिवक्ता के मुताबिक धलाई जिला एवं सत्र न्यायाधीश गौतम सरकार की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एक समिति ने इन आरोपों की जांच शुरू कर दी है.


पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि यौन शोषण की घटना 16 फरवरी को हुई. उस वक्त वह उसके साथ हुए रेप के मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए कमालपुर के प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट के कक्ष में गई थी. महिला ने अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश, कमालपुर को दी अपनी शिकायत में कहा, ‘मैं 16 फरवरी को अपना बयान दर्ज कराने के लिए प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट के कक्ष में गयी थी. जब मैं अपना बयान देने ही वाली थी, तो न्यायाधीश ने मुझे गलत तरीके से छुआ. मैं उनके चैंबर से बाहर निकली तथा वकीलों और अपने पति को इस घटना की जानकारी दी.’


महिला के पति ने भी इस घटना को लेकर कमालपुर बार एसोसिएशन में एक अलग शिकायत दर्ज कराई. पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जिला और सत्र न्यायाधीश गौतम सरकार ने मामले की जांच के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सत्यजीत दास के साथ कमालपुर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के कार्यालय का दौरा किया.


पीटीआई-भाषा के मुताबिक अधिवक्ता निकाय के सचिव शिबेंद्र दासगुप्ता ने कहा कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति ने अदालत परिसर में कमालपुर बार एसोसिएशन के सदस्यों से भी मुलाकात की और महिला के आरोपों पर हमारा दृष्टिकोण पूछा. हमने समिति के सामने अपनी बातें रखीं.


त्रिपुरा हाइकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल वी पांडे ने न्यायाधीश के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘हमें अभी तक इस मामले में कोई आधिकारिक शिकायत नहीं मिली है. राज्य के अन्य लोगों की तरह मुझे भी इसके बारे में मीडिया और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से पता चला. एक बार जब हमें उचित प्रारूप में शिकायत मिल जाएगी, तो हम निश्चित रूप से उचित कार्रवाई करेंगे.’


(एजेंसी इनपुट के साथ)