Crime News: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. उद्धव ठाकरे गुट के नेता और पूर्व कॉरपोरेटर अभिषेक घोसालकर की फेसबुक लाइव के दौरान मौरिस नोरोन्हा नाम के शख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी. मौरिस ने घोसालकर को पेट और छाती में गोली मारी. इसके बाद मौरिस ने खुद को गोली मारकर जान दे दी. इस घटना का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है. मौरिस ने अभिषेक को बोरिवली की आईसी कॉलोनी स्थित दफ्तर में बुलाया और फिर फेसबुक लाइव के दौरान उन पर गोलियां चला दीं. गंभीर हालत में अभिषेक को करुणा अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौरिस नोरोन्हा ने मुंबई के दहीसर इलाके में निजी विवाद के कारण शिवसेना के पूर्व कॉरपोरेटर अभिषेक घोसालकर को तीन गोलियां मारीं. यह घटना ऐसे समय पर हुई है जब कुछ दिन पहले एक बीजेपी विधायक ने महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाते हुए उल्हासनगर के एक पुलिस स्टेशन के अंदर एकनाथ शिंदे गुट के नेता पर गोली चला दी थी. 



इस घटना के बाद उद्धव ठाकरे की अगुआई वाले शिवसेना गुट के नेता संजय राउत ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की है. जबकि पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में कानून एवं व्यवस्था धराशायी हो चुकी है. बता दें कि मौरिस से उसके दफ्तर में मिलने से पहले अभिषेक ने गुरुवार को ही आदित्य ठाकरे से मुलाकात की थी. अभिषेक उद्धव की पार्टी से विधायक रह चुके विनोद घोसालकर के बेटे हैं. वह मुंबई बिल्डिंग्स रिपेयर एंड रीकंस्ट्रक्शन बोर्ड के चेयरमैन भी रहे. अभिषेक की पत्नी भी कॉरपोरेटर रह चुकी हैं.  


बता दें कि अभिषेक और उनके पिता विनोद की दहीसर इलाके में अच्छी पकड़ रही है. मौरिस वॉर्ड नंबर 1 से बीएमसी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था. उसका विभिन्न मुद्दों को लेकर अभिषेक के साथ विवाद चल रहा था. शूटआउट शाम करीब 7.30 बजे हुआ. मौरिस ने अभिषेक को फेसबुक लाइव के लिए बुलाया और दोनों ने उसमें शपथ ली कि वे बोरिवली-दहीसर इलाके में गरीब परिवारों को साड़ियां और खाने की सामग्री बांटेंगे. लेकिन मौरिस ने अभिषेक को गोलियों से छलनी कर दिया और बाद में अपनी जान ले ली.


अभिषेक भले ही कॉरपोरेटर नहीं थे लेकिन उनकी आईसी कॉलोनी इलाके में काफी पॉपुलैरिटी थी. अपनी पत्नी के साथ मिलकर अभिषेक ने लोगों के लिए तीर्थ स्थलों तक जाने के लिए बसों का इंतजाम किया था.