Badaun Children Murder Updates: यूपी में बदायूं जिले की मंडी समिति आउटपोस्ट के पास बाबा कॉलोनी में मंगलवार रात लोगों ने जो नजारा देखा, उसे देख उनके रोंगटे खड़े हो गए. सैलून चलाने वाले दो आरोपी बच्चों को बहला-फुसलाकर तीसरी मंजिल पर ले गए. वहां पर धारदार हथियार से 11 और 6 साल के 2 बच्चों की गला रेतकर हत्या कर दी गई. जबकि 9 साल की उम्र का उनका एक भाई किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर भाग आया और नीचे आकर मां को पूरी बात बताई. जब मां और परिवार के दूसरे लोग चीख-चिल्लाते हुए ऊपर पहुंचे तो तीसरी मंजिल का नजारा देखकर वे सदमे में आ गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोंगटे खड़े करने वाला था कमरे का नजारा


कमरे में दोनों बच्चों की डेडबॉडी पड़ी थी. शवों के चारों ओर खून फैला हुआ था. अपने मासूम बच्चों की हत्या से मां बेसुध हो गई. वहीं आस-पड़ोस के जिन लोगों ने यह नजारा देखा, वे गुस्से में भर उठे. कुछ ही देर में बच्चों की हत्या की खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई. वारदात से भड़के लोगों ने आरोपियों की सैलून की दुकान को आग लगा दी. साथ ही पास में मौजूद एक खोके और मोटरसाइकल में भी आग लगा दी. हिंसा को फैलने से रोकने के लिए इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. 


चौकी से चंद कदम दूर वारदात को अंजाम


सूत्रों के मुताबिक मंडी पुलिस चौकी से चंद कदम दूर वारदात को अंजाम दिया गया. आरोपी ने कुल्हाड़ी से वारकर दो किशोरों को काट डाला. डबल मर्डर के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और बाइक में तोड़फोड़ की. कई दुकानें भी तोड़ी गईं. एसएसपी समेत पुलिस फोर्स मौके पर भीड़ को संभालने की कोशिश है. बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश में इस वारदात को अंजाम दिया गया है. 


तीसरी मंजिल पर ले जाकर की हत्या


लोगों ने बताया कि आरोपी जावेद और साजिद पीड़ित परिवार के पास ही सैलून की दुकान चलाते थे. वे किसी बात को लेकर पीड़ित परिवार से रंजिश मानते थे. जावेद मंगलवार रात बच्चों के घर पहुंचा. वहां बच्चों को फुसलाकर तीसरी मंजिल पर ले गया, जहां उन पर धारदार हथियार से वार किया गया. इस में 2 मासूम भाइयों की बेरहमी से हत्या कर दी गई, जबकि किसी तरह उसके चंगुल से निकलकर आया भाई गंभीर रूप से घायल है. उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 


पुलिस ने मुख्य आरोपी का किया मर्डर


वारदात के बाद दोनों आरोपी इलाके में एक जगह छुप गए. पुलिस ने तलाशी अभियान चलाकर दोनों आरोपियों को दबोच लिया. गिरफ्तारी के वक्त जावेद ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जिसके चलते पुलिस ने सेल्फ डिफेंस में आरोपी जावेद को शूट कर दिया. इस घटना में जावेद मारा गया, जबकि साजिद को हिरासत में ले लिया गया. 


'हत्याकांड का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं'


बदायूं के डीएम मनोज कुमार ने बताया, 'मंडी समिति आउटपोस्ट के पास हमें एक घर में घुसकर दो बच्चों की हत्या की सूचना मिली. इसके बाद गुस्साई भीड़ ने आगजनी कर दी. हमने इलाके में आवश्यक सुरक्षाबल तैनात किया है. साथ ही आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है. बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. लोगों से शांत रहने की अपील की जा रही है. इस दोहरे हत्याकांड का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है.'