Yash Shree Shinde Murder Update: नवी मुंबई में 22 साल की एक युवती अचानक से लापता होती है. दो दिनों बाद जंगल से उसकी लाश मिलती है और अब परिजन एक ऐसे शख्स पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. जो हाल ही में जेल से छूटकर रिहा हुआ था. सबसे हैरानी की बात है कि दाऊद नाम का ये शख्स उसी लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में 5 साल पहले जेल गया था. पुलिस अब इस पूरे मामले में सुरागों की सीढी बनाकर अपराधी तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देश की बाकी बेटियों की तरह ही यशश्री की आंखों में भी कई सपनों थे. यशश्री जानती थी कि इन्हें पूरा करना इतना आसान नहीं है. तभी तो महज 22 साल की उम्र में ही यशश्री ने अपने घर का जिम्मा उठा लिया था. वह बेलापुर की एक कंपनी में काम करती थी. अपने सपनों को पूरा करने के लिए काम के साथ साथ यशश्री पढ़ाई भी किया करती थी. लेकिन यशश्री के ख्वाबों की ये दुनिया बसने से पहले ही उजड़ गई.


पांच दिन बाद भी हत्यारे का पता नहीं


जिस घर में कभी यशश्री की हंसी गूंजा करती थी. वहां अब मातम है. यशश्री की तस्वीर के पास उसके पिता, ताऊ और बाकी परिजन बैठे हैं. यशश्री की मौत को 5 दिन बीत चुके हैं लेकिन कातिल का कोई पता नहीं है. 


एक तरफ यशश्री के पिता की आंखों में अपने प्यारी बेटी को खोने का दर्द है तो वहीं बेटी के कातिल को लेकर गुस्सा भी है. ये सच है कि अब यशश्री लौटकर नहीं आ सकती है. लेकिन पिता कहते हैं कि कातिल को जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए.


यशश्री को किसने मारा? 


उरण में अपने परिवार के साथ रहने वाली यशश्री शिंदे 25 जुलाई को लापता हो गई थीं. घटना के दिन यशश्री सुबह काम पर निकली थीं और उसके बाद वापस नहीं लौटीं. परिवार ने पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की. कुछ दिनों बाद रेलवे स्टेशन के पास झाड़ियों में यशश्री का शव मिला था.


स्वभाविक है यशश्री अपने आखिरी पलों में काफी तकलीफ में थी. बावजूद इसके यशश्री ने अपने दोस्त से संपर्क साधा. लेकिन अफसोस परिजन और पुलिस समय से पहले विक्टिम तक नहीं पहुंच पाए. अब इस पूरे मामले में दाऊद नाम के एक शख्स पर शक की सुई गहराती जा रही है.


दाऊद के खिलाफ 2019 में कराई थी शिकायत


दरअसल लड़की के पिता ने दाऊद शेख नाम के लड़के पर 2019 में FIR दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने शेख के खिलाफ उस वक्त नाबालिग यशश्री के साथ गलत हरकत करने का आरोप लगाया था. चूंकि वह नाबालिग थी, इसलिए पुलिस ने इस मामले में पोक्सो के तहत मामला दर्ज किया था. उस वक्त पुलिस ने धारा 354, 506, चाइल्ड प्रोटेक्शन एक्ट 2012 की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया था. जेल से बाहर आने के बाद दाऊद कर्नाटक चला गया था.


इसके बाद परिजनों ने दाऊद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. लेकिन अभी भी यशश्री के घरवालों को दाऊद का चेहरा अच्छी तरह से याद है. अब इस खौफनाक हादसे के बाद परिजनों को पूरा यकीन है कि उसी दाऊद ने उनकी बेटी को बेरहमी से मार डाला. जो 5 साल पहले उसे परेशान किया करता था. 


गिरफ्तारी के बाद होगा मामले का खुलासा


इस मामले में पुलिस की जांच जारी है. पुलिस के बयान से लगता है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. लेकिन फिलहाल इस पुलिस आरोपी को लेकर कुछ भी कहने को तैयार नहीं है. पुलिस इस पूरे मामले में सर्विलांस, इंटेलिजेंस के साथ साथ तमाम सबूतों की सीढ़ी बनाकर अपराधी को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है. हालांकि अंदेशा लगाया जा रहा है कि पुलिस दाऊद को गिरफ्तार कर जल्द मामले का खुलासा कर सकती है.