नई दिल्ली. Delhi University Admission 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी में यूजी प्रोगाम में दाखिले की राह देख रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 15 जुलाई से अंडर ग्रेजुएट कोर्सों में दाखिले के लिए प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. सीबीएसई 12वीं के मूल्यांकन मानदंड जारी होने के बाद ही यूजी में प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में डीयू ने संकेत दे दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PM मोदी ने लॉन्च किया क्रैश कोर्स; 2 माह में तैयार होंगे एक लाख फ्रंटलाइन वर्कर, कोरोना से लड़ाई में मिलेगी मदद


इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि विवि के कार्यवाहक कुलपति पीसी पीसी जोशी ने कहा कि DU में 15 जुलाई से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो सकती है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सीबीएसई द्वारा 12वीं का रिजल्ट जुलाई के आखिरी तक जारी कर दिया जाएगा. ऐसे में इसी महीने से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. हालांकि दिल्ली विवि की तरफ से अभी परीक्षा को लेकर कोई अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. 


आपको बता दें कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सीबीएसई बोर्ड की तरफ से 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था. जिसके चलते छात्रों को कक्षा 10 के अंकों को 30%, कक्षा 11 के अंकों को 30% और कक्षा 12 में यूनिट टेस्ट / मिड-टर्म / प्री-बोर्ड परीक्षा में प्राप्त अंकों को 40% वेटेज दिया जाएगा. 


Knowledge: तो इसलिए चीटियां चलती हैं सीधी लाइन में, यहां जानिए जवाब


वहीं, जो छात्र मूल्यांकन से नाखुश होंगे या फिर मूल्यांकन में फेल हो जाते हैं. उनके लिए अलग से परीक्षा आयोजित की जाएगी. ये परीक्षा स्कूल स्तर पर होगी. हालांकि ऐसे छात्रों की जानकारी स्कूलों को बोर्ड के साथ शेयर करनी होगी.


WATCH LIVE TV