श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर सरकार ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को 28 सितंबर से 30 सितंबर के बीच ‘‘सर्जिकल स्ट्राइक डे’’ मनाने के लिए निजी स्कूलों में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करने और एक अक्टूबर तक जश्न की तस्वीरें और वीडियो विभाग को सूचना भेजने को कहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिक्षा विभाग के सचिव की ओर से बुधवार को जारी परिपत्र के अनुसार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने शुक्रवार को ‘सर्जिकल स्ट्राइक डे’ मनाने का निर्देश दिया है.


परिपत्र के अनुसार, ‘‘गृह विभाग के प्रधान सचिव ने राज्यभर में 28 से 30 सितंबर के बीच विभिन्न स्तरों पर अलग-अलग गतिविधियों का आयोजन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.’’ सरकार ने स्कूलों को एनसीसी इकाई के साथ मिलकर सर्जिकल स्ट्राइक का हिस्सा रहे सेना के महान दिग्गजों को आमंत्रित करने और प्रेरक व्याख्यान के बाद एक विशेष परेड आयोजित करने का निर्देश भी दिया है.


विभाग के अधिकारियों से कहा गया कि स्कूल के बच्चों को पत्र लिखकर या कार्ड बनाकर सशस्त्र बलों के लिए अपना समर्थन देने को कहें, जिसे निकटतम सेना प्रतिष्ठान को संबोधित किया जाए. शिक्षा विभाग को इन गतिविधियों पर एक पेज की रिपोर्ट स्कूल शिक्षा निदेशक के जरिए सचिव के कार्यालय भेजने का निर्देश भी दिया गया है.


(इनपुट भाषा से)