नई दिल्ली. राष्ट्रीय प्रवेश सह पात्रता परीक्षा (NEET) पीजी 2022 की परीक्षा 21 मई को होनी है. लेकिन इसे स्थगित करने की छात्र मांग कर रहे हैं. इसको लेकर छात्रों की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई है. वहीं, अब छात्रों ने प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा है. इसके जरिए छात्र परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, मेडिकल स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर करके परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया और कहा कि परीक्षा नीट पीजी 2021 के काउंसलिंग के दौरान पड़ रही है, इसलिए परीक्षा स्थगित कर दी जाए. ज्ञापन में कहा गया है, ''हम 15,000 अभ्यर्थी नीट पीजी के उन ज्यादातर अभ्यर्थियों की ओर से लिख रहे हैं जो फिलहाल चल रही 2021 की काउंसलिंग और 21 मई को प्रस्तावित नीट पीजी परीक्षा 2022 के कारण परेशान हो रहे हैं."


NEET PG स्थगन ज्ञापन में छात्रों की मांगों और समस्याओं को सूचीबद्ध किया गया है. इसमें कहा गया है कि कैसे मेडिकल काउंसलिंग कमेटी, एमसीसी द्वारा कई बार NEET PG काउंसलिंग 2021 में देरी की गई है. इस देरी के कारण, 7 मई, 2022 को समाप्त होने वाली काउंसलिंग अब नीट पीजी 2022 के एग्जाम से टकरा रही है.


हालांकि, छात्रों के ज्ञापन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई बयान नहीं आया है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि एनएमसी की तरफ से एग्जाम को कैंसिल किया जा सकता है. ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.


WATCH LIVE TV