UGC NET Phase 3 Exam Schedule: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से यूजीसी नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 के मर्ज किए गए साइकिल के तीसरे चरण के लिए परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया गया है. छात्र एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर परीक्षा शेड्यूल चेक कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनटीए द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार, तीसरे चरण की परीक्षा का आयोजन 23 सितंबर से 14 अक्टूबर 2022 तक किया जाएगा. परीक्षा जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में पास होने वाले छात्र असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के पात्र होंगे. 


वहीं, 20, 21 और 22 सितंबर को होने वाली दूसरे चरण की परीक्षा के एडमिट जारी कर दिए गए हैं. छात्र एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 


इस लिंक पर क्लिक कर देखें यूजीसी नेट फेज 3 की परीक्षा का पूरा शेड्यूल


बता दें कि असमिया, बंगाली, बोडो और उर्दू भाषा की परीक्षाओं के लिए 'एडवांस इंटिमेशन स्लिप' एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर उपलब्ध है. छात्र पोर्टल पर लॉग-इन करके अपने अलॉटेड परीक्षा शहर की जांच कर सकते हैं. इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी किए जाएंगे.


अगर किसी छात्र को एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप को डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की परेशानी आ रही हो, तो वह इस ई-मेल आईडी ugcnet@nta.ac.in पर मेल कर सकते हैं.