UP Board 10th Topper 2023: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UMSP) ने यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2023 के परिणाम घोषित कर दिए हैं और पिछले साल की तरह इस साल भी लड़कियों ने लड़कों से बेहतर प्रदर्शन किया है. यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं 2023 की टॉपर प्रियांशी सोनी रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश बोर्ड द्वारा जारी की गई टॉपर लिस्ट के अनुसार, प्रियांशी सोनी नाम की लड़की ने इस साल यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं के परिणामों में टॉप किया. वहीं कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणामों के तहत दूसरे और तीसरे टॉपर क्रमश: कुशाग्र पांडे और मिशकत नूर रहे हैं.


यूपीएमएसपी कक्षा 10वीं बोर्ड परिणाम 2023 में टॉपर बनीं प्रियांशी सोनी ने परीक्षाओं में शानदार 98.3 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. परीक्षाओं में टॉप करके, प्रियांशी सोनी अब एक घरेलू नाम बन गई हैं और सोशल मीडिया पर काफी फेमस भी हो गई हैं.


UPMSP बोर्ड रिजल्ट टॉपर लिस्ट के अनुसार, प्रियांशी सोनी ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 600 में से 590 अंक हासिल किए. प्रियांशी सोनी सीतापुर जिले की रहने वाली हैं और उन्होंने उत्तर प्रदेश के सीता बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज से पढ़ाई की है.


जहां प्रियांशी सोनी ने उत्तर प्रदेश कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा 2023 में टॉप किया है, वहीं यूपी कक्षा 12वीं के टॉपर सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, महोबा से 489/500 के स्कोर के साथ शुभ छपरा हैं.


UPMSP ने मंगलवार, 25 अप्रैल को यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित किए, जिसके बाद अब छात्र हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - upmsp.edu.in या upresults.nic पर देख सकते हैं.


इसके अलावा जो छात्र अपने यूपीएमएसपी बोर्ड परिणाम 2023 की जांच करना चाहते हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपना 10 अंकों का रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर देख सकते हैं.