UPSSSC PET 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी है. पीईटी 2022 में शामिल होने जा रहे कैंडिडेट्स के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से फ्री बस और ट्रेन की सुविधा दी जाएगी. इसके लिए यूपीएसएसएससी के सचिव अवनीश सक्सेना ने परिवहन निगम और भारतीय रेलवे को पत्र भी लिखा है. उन्होंने कहा है कि छात्रों की जरूरत के अनुसार परिवहन विभाग परीक्षा के समय अतिरिक्त बसें चलाए और इसके साथ ही भारतीय रेलवे भी ट्रेनों की व्यवस्था करे. यूपीएसएसएससी के शेड्यूल के मुताबिक, पीईटी 2022 की परीक्षा का आयोजन 15 और 16 अक्टूबर को किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

UPSSSC PET 2022: परीक्षा केंद्र में हुआ बदलाव, डाउनलोड करें नए एडमिट कार्ड


बता दें कि इसको लेकर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने तैयारी भी शुरू कर दी है. प्रयागराज रीजन के छह डिपो से छह सौ से अधिक बसों का संचालन किया जाएगा ताकि कैंडिडेट्स को अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने में किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो. 


UPSSSC PET 2022: भूल कर भी ना करें यह गलती, चेक तक नहीं किया जाएगा पेपर, धरी रह जाएगी सारी तैयारी


प्रयागराज रीजन से कुल 2,72,285 अभ्यर्थी 15 शहरों में जाएंगे. इसमें सिविल लाइंस डिपो की बसें कानपुर, कौशाम्बी, वाराणसी और जौनपुर रूट पर अभ्यर्थियों को लेकर जाएगी. वहीं, लीडर रोड की बसें कानपुर रूट पर चलेंगी. इसके अतिरिक्त जीरो रोड की बसें बांदा, चित्रकूट, मीरजापुर व प्रयाग डिपो की बसें लखनऊ, अमेठी व वाराणसी जाने वाली अभ्यर्थियों को उनके परीक्षा केंद्र पर लेकर जाएंगी. मिर्जापुर डिपो से निकलने वाली बसें कैंडिडेट्स को चंदौली, जौनपुर, कौशांबी व प्रतापगढ़ डिपो की बसें चंदौली, जौनपुर, अंबेडकरनगर के परीक्षा केंद्रों पर लेकर जाएगी.