Anupam Kher Remembers Satish Kaushik: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर अनुपम खेर और पिछले साल दुनिया को अलविदा कहने वाले दिवंगत एक्टर-डायरेक्टर सतीश कौशिक के बीच बहुत गहरी दोस्ती थी. पिछले साल 9 मार्च, 2023 को सतीश कौशिक का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. उनकी मौत के खबर से एक्टर बुरी तरह टूट गए थे. अनुपम अक्सर ही उनको याद करते हैं. हाल ही में अनुपम खेर ने साल 1975 में ड्रामा स्कूल में सतीश कौशिक के साथ अपनी पहली मुलाकात को फिर से याद किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि निधन से 3 घंटे पहले दोनों की बीच काफी देर बातचीत हुई थी. दोनों पिछले 48 साल के दोस्त थे. बॉलीवुड हंगामा के साथ एक इंटरव्यू के दौरान खेर ने याद किया कि दिल का दौरा पड़ने से ठीक 3 घंटे पहले उन्होंने सतीश कौशिक से फोन पर बात की थी. बातचीत के दौरान दिवंगत एक्टर ने कहा था कि वे कुछ अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं और उनकी इस बात को सुनने के बाद अनुपम ने उन्हें अस्पताल जाने की और भर्ती होने के सलाह भी दी थी. 



निधन से 3 घंटे पहले हुई थी बातचीत


खेर ने बताया, 'मैंने उनसे कहा कि अस्पताल जाओ, अपने आप को भर्ती करो और ऐसा सोच कर जाओ जैसे कि आप किसी रिसॉर्ट में जा रहे हों'. खेर ने बताया, 'मेरी बात सुनने के बाद उन्होंने सुबह जाने की बात कही, लेकिन मैंने हार नहीं मानी. मैंने उनसे कहा अब तुम जाओ. वहीं लेट जाओ और आराम करो. ये मत सोचना कि आप अस्पताल जा रहे हैं. ये सोचें कि आप किसी 5 स्टार होटल में जा रहे हो'. सतीश कौशिक और अनुपम खेर की दोस्ती ड्रामा स्कूल में एक साथ रहने के दौरान हुई थी. 



ऐसे हुई दोनों के बीच गहरी दोस्ती


'मिस्टर इंडिया' एक्टर कौशिक के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए अनुपम खेर ने बताया, 'हम साल 1975 में एक ड्रामा स्कूल में मिले थे. मैं वहीं बैठा था और वो मेरे पास आकर बैठ गया. मैंने उनसे पूछा आप यहां क्यों बैठे हैं? उस वक्त मैं 19-20 साल का था और चाहता था कि मेरे साथ कोई लड़की बैठे. मैंने उनसे पूछा कि अगर आप मेरे साथ बैठेंगे तो मुझे क्या मिलेगा? तो उन्होंने कहा कि मैं हॉस्टलर नहीं हूं. मैं यहीं रहता हूं और आपको परांठे मिलेंगे'. बता दें, दोनों ने कई फिल्मों में भी साथ काम किया है.